Move to Jagran APP

बेलेनो बेस्ड क्रॉसओवर ऑटो एक्सपो में की जाएगी पेश, जानिए कब तक होगी लॉन्च

मारुति सुजुकी वाईटीबी या बलेनो-आधारित क्रॉसओवर अगले साल बिक्री पर जाने वाली पहली पूरी तरह से नई मारुति मॉडल होगी। कयास लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी को अप्रैल के शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 10 Dec 2022 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2022 09:41 AM (IST)
बेलेनो बेस्ड क्रॉसओवर ऑटो एक्सपो में की जाएगी पेश, जानिए कब तक होगी लॉन्च
मारुति सुजुकी बेस्ड क्रॉसओवर अगले साल होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति अगले साल दो बेहतरीन गाड़ियां पेश करने के लिए तैयार है। रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति बेलेनो बेस्ड क्रॉसओवर को अगले महीने ऑटो एक्सपो में पेश करने वाली है। ये गाड़ियां मारुति सुजुकी की नेक्सा डीलरशिप चेन के जरिए बेचे जाएंगे।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी बेस्ड क्रॉसओवर

ऑटो एक्सपो में डेब्यू करने वाली मारुति की दूसरी और अधिक मास-मार्केट पेशकश बलेनो पर आधारित एक बिल्कुल नई क्रॉसओवर होगी। इस समय इस गाड़ी का कोडनेम Maruti YTB है। कयास लगाया जा रहा है कि ये गाड़ी ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट प्रोडक्ट की तरह पेश किया जाएगा। इस गाड़ी के साथ मारुति जिम्नी को भी ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा।

यह बलेनो के साथ अपने मोनोकॉक अंडरपिनिंग्स, बॉडी पार्ट्स और अधिकांश इंटीरियर को साझा करेगी, लेकिन यह गाड़ी अपनी खुद की पहचान, एक अलग मार्केटिंग नाम के साथ आएगी और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल बूस्टरजेट इंजन की वापसी को भी चिन्हित करेगी, जो पिछले जनरेशन वाली बलेनो में उपलब्ध है।

मारुति वाईटीबी या बलेनो-आधारित क्रॉसओवर अगले साल बिक्री पर जाने वाली पहली पूरी तरह से नई मारुति मॉडल होगी। कयास लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी को अप्रैल के शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

जिम्नी 5-डोर को भारत में पहली बार अगले पेश किया जाएगा, लेकिन इसकी बाजार में लॉन्चिंग और कीमत की घोषणा बाद में होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस अपकमिंग एसयूवी अगस्त 2023 तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। शुरूआत में 5-डोर जल्द नहीं आएंगे, क्योंकि मारुति की एसयूवी को उचित ऑफ-रोड गियर के साथ लाइफस्टाइल वाहन के रूप में स्थापित करने की योजना है। इसका मतलब यह है कि ब्रांड मानसून के मौसम से ठीक पहले या उसके दौरान जिम्नी 5-डोर के लॉन्च का समय तय करेगा, जिसे उत्साही लोगों के बीच ऑफ-रोड सीजन के रूप में भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ें

अगर आपके स्कूटर में है Lithium Ion बैटरी तो जरूरी है ये सावधानी, जरा-सी चूक से लग सकती है आग

यूं ही दिलों पर राज नहीं करतीं महिंद्रा की ये गाड़ियां, कुछ तो खास है इनकी SUVs में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.