Move to Jagran APP

2024 Tesla Model 3 Performance से उठा पर्दा, 260 KMPH की टॉप स्पीड के साथ देगी जबरदस्त रेंज

2024 Tesla Model 3 Performance को हाल ही में ग्लोबल मार्केट में अनवील किया गया। पिछले मॉडल 3 परफॉर्मेंस की तुलना में नई परफॉर्मेंस ड्राइव यूनिट ने अधिक टॉर्क पावर और बेहतर एफिशियंशी को अनलॉक किया है। इसे 20-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो टेस्ला-स्पेसिफिक पिरेली पी जीरो 4 प्रदर्शन टायर में लिपटे हुए हैं। टेस्ला ने ट्रैक मोड को वर्जन 3 में अपग्रेड कर दिया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Wed, 24 Apr 2024 12:30 PM (IST)
2024 Tesla Model 3 Performance से उठा पर्दा, 260 KMPH की टॉप स्पीड के साथ देगी जबरदस्त रेंज
2024 Tesla Model 3 Performance को पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Tesla Model 3 ग्लोबल मार्केट के सबसे सफल मॉडलों में से एक है। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर निर्माता ने हाल ही में मॉडल 3 को अपडेट किया है और अब उन्होंने वैश्विक बाजार में 2024 Tesla Model 3 Performance लॉन्च की है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

2024 Tesla Model 3 Performance में क्या नया? 

पिछले मॉडल 3 परफॉर्मेंस की तुलना में नई परफॉर्मेंस ड्राइव यूनिट ने अधिक टॉर्क, पावर और बेहतर एफिशियंशी को अनलॉक किया है। पिछले मॉडल 3 परफॉर्मेंस ड्राइव यूनिट की तुलना में, परफॉर्मेंस 4DU 22 प्रतिशत कॉन्टिनुअस पावर, 32 प्रतिशत पीक पावर और 16 प्रतिशत पीक टॉर्क डिलीवरी प्रदान कर सकता है।

ये प्रदर्शन सुधार एफिशियंशी से समझौता किए बिना हासिल किए गए हैं। टेस्ला का कहना है कि पिछली पीढ़ी के मॉडल 3 प्रदर्शन की तुलना में ऊर्जा खपत में लगभग 2 प्रतिशत की कमी आएगी।

यह भी पढ़ें- एक्सीडेंट के दौरान परेशानी पैदा कर सकते हैं Airbag! जान लीजिए उपयोग के सही नियम

डिजाइन और डायमेंशन 

इसे 20-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो टेस्ला-स्पेसिफिक पिरेली पी जीरो 4 प्रदर्शन टायर में लिपटे हुए हैं। टायर बेहतर आराम, कम रोलिंग प्रतिरोध और बढ़ी हुई रेंज में भी मदद करते हैं। इसमें नया एक्टिव डैम्पिंग भी है, जो सवारी और हैंडलिंग को अनुकूलित करने के लिए वास्तविक समय में समायोजित कर सकता है। साथ ही सवारी के आराम में भी सुधार कर सकता है। टेस्ला ने ट्रैक मोड को वर्जन 3 में अपग्रेड कर दिया है।

पावरट्रेन और परफॉरमेंस 

2024 मॉडल 3 परफॉर्मेंस 2.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 262 किमी प्रति घंटा है। नई इलेक्ट्रिक मोटर 503 bhp की अधिकतम पावर और 741 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- Kia India घरेलू बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई Electric Cars, लिस्ट में एक किफायती ईवी भी शामिल