Move to Jagran APP

Kia India घरेलू बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई Electric Cars, लिस्ट में एक किफायती ईवी भी शामिल

Kia EV9 के प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल को पिछले साल वैश्विक बाजारों के लिए पेश किया गया था। इसकी अनुमानित लॉन्चिंग 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में होने की संभावना है। आईसीई किआ क्लैविस को विदेशों और भारत दोनों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इस साल के अंत में विश्व प्रीमियर के लिए तैयार किया गया है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Tue, 23 Apr 2024 08:30 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 08:30 PM (IST)
Kia India घरेलू बाजार में 3 नई Electric Cars लॉन्च करेगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India की ओर से इस कैलेंडर वर्ष के बचे हुए महीनों और 2025 की शुरुआत में कुल 3 नई Electric Cars लॉन्च की जाएंगी। इसमें दो फैमिली ईवी और एक कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है। आइए, इन तीनों के बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

Kia EV9

Kia EV9 के प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल को पिछले साल वैश्विक बाजारों के लिए पेश किया गया था। इसकी अनुमानित लॉन्चिंग 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में होने की संभावना है। डब्ल्यूएलटीपी साइकिल में 541 किमी की ड्राइविंग रेंज का दावा करते हुए, ईवी9 विदेशों में सिंगल और डुअल-मोटर सेटअप दोनों के साथ आती है। भारतीय बाजार में भी इसे इन्हीं विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है।

Kia Clavis

आईसीई किआ क्लैविस को विदेशों और भारत दोनों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इस साल के अंत में विश्व प्रीमियर के लिए तैयार किया गया है। इसके बाद 2025 की शुरुआत में भारत सहित विभिन्न बाजारों में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Honda Amaze चाइल्ड सेफ्टी के मामले में जीरो, Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 2-स्टार रेटिंग

एक बार चार्ज करने पर ये एसयूवी 400 किमी से अधिक की क्लेम्ड रेंज दे सकती है। इंडियन मार्केट में यह टाटा पंच ईवी, एंट्री-लेवल और मिड-स्पेक नेक्सॉन ईवी और आगामी एमजी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसी EVs को टक्कर देगी।

Kia Carens EV

साल 2025 की दूसरी छमाही में दक्षिण कोरियाई ऑटो दिग्गज द्वारा कैरेंस पर आधारित एक इलेक्ट्रिक एमपीवी पेश की जाएगी। हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह क्लैविस ईवी के साथ बहुत सारे कंपोनेंट और बिट्स शेयर करेगी। हालांकि, इसको लेकर कोई खास जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें- Honda Amaze चाइल्ड सेफ्टी के मामले में जीरो, Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 2-स्टार रेटिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.