Move to Jagran APP

Hyundai की Sonata फिर करेगी वापसी, सामने आई तस्वीरें

2020 Hyundai Sonata को अगले महीने न्यू यॉर्क ऑटो शो में पेश करने से पहले दुनिया के सामने तस्वीरें पेश कर दी हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 09:33 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 09:39 AM (IST)
Hyundai की Sonata फिर करेगी वापसी, सामने आई तस्वीरें
Hyundai की Sonata फिर करेगी वापसी, सामने आई तस्वीरें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जिनेवा मोटर शो 2019 में प्रदर्शनों से कुछ ध्यान खींचते हुए Hyundai ने आठवीं जनरेशन की Sonata सेडान से पर्दा उठा दिया है। 2020 Hyundai Sonata को अगले महीने न्यू यॉर्क ऑटो शो में पेश करने से पहले दुनिया के सामने तस्वीरें पेश कर दी हैं। इस नए मॉडल का आकार पिछले साल जेनेवा मोटर शो में सामने आई Le Fil Rouge कॉन्सेप्ट की तरह है और अपने पुराने मॉडल की तुलना में जंगला और अधिक तकनीक को लागू करते हुए स्पोर्ट्स बोल्डर लाइनें दी गई हैं। Hyundai Sonata भारतीय सड़कों के लिए जाना माना नाम है और कंपनी समय-समय पर इस सेडान की विभिन्न जनरेशन को देश में लाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि आठवीं जनरेशन Sonata भविष्य में भारतीय बाजार में लॉन्च की जा सकती है।

loksabha election banner

कंपनी ने क्या कहा?

Hyundai का कहना है कि 2020 Sonata में फ्रेश स्टाइलिंग तरीका मिलेगा जिसे 'Sensuous Sportiness' कहा जाएगा और यह मॉडल फोर-डोर कूपे होगा। बड़े पैमाने पर कैस्केड ग्रिल, स्लिमर हेडलैंप के साथ सामने की तरफ लगाई जा रही है जो सभी LED में दी गई है। हुंडई डिजाइन सेंटर के हैड और सीनियर वीपी, सैंग युप ली ने कहा, "एक छोटा ओवरहांग, ढलान वाली छत और कम डेक ढक्कन एक संतुलित अनुभव पैदा करते हैं और हुंडई के सिग्नेचर क्रोम लहजे अब सभी तरह से हुड में जाते हैं, जिससे यह और भी लंबी दिखती है।"

पहले से ज्यादा होगी लंबी:

डायमेंशन की बात करें तो नई Hyundai Sonata की लंबाई 45 mm, चौड़ाई 25 mm, वहीं केबिन को थोड़ा बड़ा करने के लिए व्हीलबेस को अब 35mm ज्यादा खींचा गया है। इसके अलावा यह कार अब पुराने मॉडल से 30mm नीची है।

फीचर्स होंगे खास:

केबिन को भी पूरी तरह स्पोर्टी लुक दिया गया है और यह एयरक्राफ्ट से प्ररित डिजाइन है। डैश और HVAS वेंट्स को ऊंचाई के हिसाब से दबाया गया है। इसके अलावा Hyundai ने बड़े पैमाने पर टचस्क्रीन सिस्टम से भी परहेज किया है जो अन्यथा सभी नई कारों में दिया जा रहा है, जिसे कहते हैं कि यह विचलित करने वाला हो सकता है। यह कार अब मूड लाइटिंग के साथ आती है और इसमें कई फैब्रिक और लैदर अपहोलस्ट्री का विकल्प दिया गया है। इसके साथ ही कार में स्मार्टफोन से लॉक और अनलॉक करने की टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

2020 Hyundai Sonata की पावर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिला पाई है, लेकिन न्यू यॉर्क ऑटो शो में पेश होने के बाद इसकी स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आ जाएंगी।

यह भी पढ़ें:

Renault India मना रही International Women’s Day, महिलाओं को दे रही खास ऑफर

115 सालों में पहली बार Rolls-Royce की होगी अंतर्राष्ट्रीय मंच एंट्री, इन दमदार कारों का दिखेगा जलवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.