नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2019 Maruti Suzuki Baleno की कीमतों में कंपनी ने बदलाव किया है। Maruti Suzuki ने अपने सबसे बेस्ट सेलिंग प्रीमियम हैचबैक की कीमतों में 12,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। कंपनी की तरफ से यह घोषणा तब की गई है, जब हाल ही में पेट्रोल वेरिएंट्स के लिए Baleno को स्मार्ट हाईब्रिड सिस्टम के साथ उतारा गया है। Baleno diesel रेंज की अब शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 6.74 लाख रुपये हो गई है। वहीं, इसके टॉप एंड वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत बढ़कर 8.73 लाख रुपये हो गई है। बात करें तो Baleno RS पेट्रोल इंजन की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 8.89 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Baleno के वेरिएंट्स की कीमतें

  • Baleno Diesel Sigma- 6.74 लाख रुपये है।
  • Baleno Diesel Zeta- 7.52 लाख रुपये है।
  • Baleno Diesel Delta- 8.13 लाख रुपये है।
  • Baleno Diesel Alpha- 8.73 लाख रुपये है।
  • Baleno Petrol RS- 8.89 लाख रुपये है।

नोट- सभी कीमतें दिल्ली एक्स-शोरूम है

डिजाइन

2019 Baleno में नई ग्रिल के साथ डायनैमिक 3D डिटेलिंग दी गई है, जो इसके लुक को पहले के मुकाबले ज्यादा बोल्ड बनाती है। इसमें DRL के साथ LED Projector हेडलैंप्स और 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

प्लेटफॉर्म 

2019 Baleno, HEARTECT प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर मारुति सुजुकी की Ignis और नई Dzire काम करती है।

परफॉर्मेंस

Maruti Baleno के फेसिलफ्ट वर्जन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें भी मौजूदा वर्जन वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसके डीजल वेरिएं में 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं। इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट में ग्राहकों को CVT ऑटोमौटिक सिस्टम का भी विकल्प मिलता है।

सेफ्टी

Maruti Suzuki 2019 Baleno में सेफ्टी के लिए ड्यूल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग असिस्ट सेंसर, ISOFIX चाइल्ड रिस्ट्रेन सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम      

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस