Move to Jagran APP

Electric Car Range: 25 लाख रुपये की कीमत पर इन कारों में मिलती है सबसे ज्‍यादा रेंज, टाटा की 3 कारें भी लिस्‍ट में शामिल

पेट्रोल और डीजल के काफी कम समय में काफी ज्‍यादा महंगा होने के साथ ही कई तरह के ऑफर्स और डिस्‍काउंट मिलने के कारण भारत में बड़ी संख्‍या में लोग Electric Car का उपयोग करना पसंद करने लगे हैं। 25 लाख रुपये तक की कीमत पर किस कंपनी की किस EV में सबसे ज्‍यादा Range मिलती है। आइए जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Sat, 23 Mar 2024 12:00 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 12:00 PM (IST)
25 लाख रुपये की कीमत पर इन कारों में मिलती है सबसे ज्‍यादा रेंज

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में लगातार Electric Car की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। Tata, Mahindra, MG जैसी कंपनियों की ओर से Electric Cars को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको 25 लाख रुपये तक की कीमत में मिलने वाली ऐसी कुछ कारों की जानकारी दे रहे हैं। जिनमें सबसे ज्‍यादा रेंज ऑफर की जाती है।

loksabha election banner

MG ZS EV

ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर ZS EV को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह एसयूवी फुल चार्ज में करीब 461 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। इसे 10 से 80 फीसदी चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.5 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल कर सकती है। बाजार में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 18.98 लाख रुपये से हो जाती है।

Mahindra XUV400

महिंद्रा की ओर से एक्‍सयूवी400 को भी इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर ऑफर किया जाता है। कंपनी की इकलौती EV को फुल चार्ज करने के बाद 456 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी कीमत की शुरूआत 15.49 लाख रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Kia ने दिखाई नई जेनरेशन Sedan Car K4 की झलक, जानें कैसा है लुक और क्‍या हैं खूबियां

Tata Nexon EV

टाटा मोटर्स की ओर से नेक्‍सन ईवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज के बाद 465 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है। इसकी कीमत की शुरूआत 14.49 लाख रुपये से हो जाती है।

Tata Tigor EV

टाटा मोटर्स की ओर से इलेक्ट्रिक सेडान के तौर पर टिगोर को खरीदा जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक सेडान कार को भी फुल चार्ज के बाद 315 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये एक्‍स शोरूम है।

Tata Tiago EV

टाटा मोटर्स की ओर से इलेक्ट्रिक हैचबैक कार के तौर पर टियागो को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह कार भी फुल चार्ज के बाद 315 किलोमीटर तक की रेंज देती है। बाजार में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Compact Cars: कॉम्पैक्ट सेगमेंट में मारुति जल्द लेकर आएगी तीन दमदार गाड़ियां, चेक करें लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.