Move to Jagran APP

भारतीय बाजार में जल्द दस्तक देने वाली हैं ये SUVs, यहां देखें लिस्ट

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एसयूवी कारें है। अगर आप अपने लिए एक नई एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sun, 26 Mar 2023 08:34 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 08:34 AM (IST)
भारतीय बाजार में जल्द दस्तक देने वाली हैं ये SUVs, यहां देखें लिस्ट
बजट को करें तैयार जल्द दस्तक देने वाली हैं मार्केट में ये SUVs

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। इस समय मार्केट में सबसे अधिक मांग वाली कार विश्व स्तर पर भी एसयूवी है। इसके लुक और कमांडिंग ड्राइविंग पोजीशन, अच्छे ग्राउंड क्लीयरेंस और अधिक व्यावहारिक बॉडी स्टाइल के कारण लोग इसे अधिक पसंद करते हैं। आज हम आपके लिए आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Fronx

भारतीय बाजार में मारुति की कारें सबसे अधिक सेल होती है। पहले मारुति वाईटीबी के नाम से जानी जाने वाली फ्रोंक्स ने ऑटो एक्सपो में अपनी शुरुआत की थी और अप्रैल की शुरुआत में मारुति के नेक्सा आउटलेट्स के माध्यम से बिक्री के लिए जाएगी। ये कूप एसयूवी बलेनो पर बेस्ड है। इसका फ्रंट फेसिया ग्रैंड विटारा के समान है, जिसमें स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और कूप जैसी रूफलाइन है। Fronx BS6- कंप्लेंट 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है , जिसे Baleno RS में देखा गया था, और इसके माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Jimny

लोगों को इस कार इंतजार काफी समय से था। कंपनी ने इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था। जिसके बाद से कार की बुकिंग भी चालू कर दी गई। कंपनी को अब तक इस कार के लिए 23 हजार से अधिक की बुकिंग मिल चूकी है। यह 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इसे पांच-स्पीड मैनुअल या सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जाएगा। कंपनी इसे मई 2023 में लॉन्च कर सकती है।

Citroen C3 Aircross

Citroen एक बिल्कुल नई SUV को तैयार कर रही है। जिसका मुकाबला भारतीय बाजार में Creta और Alcazar जैसी कारों से है। इसे एसयूवी सेगमेंट में रखा जाएगा। 7-सीटर एसयूवी लंबे रियर ओवरहैंग के साथ आएगी, सात-सीटर C3 के लिए रियर क्वार्टर पैनल और ग्लास एरिया भी नया लगेगा। C3 के समान पावरट्रेन होने की उम्मीद है - एक 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसकी कीमत 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Nissan X-Trail

निसान भारत में एक्स-ट्रेल की केवल पहली दो जनरेशन की सेल करती है।  चौथी पीढ़ी की एक्स-ट्रेल जिसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 12.3 इंच का डिजिटल क्लस्टर, 12.3 इंच का टचस्क्रीन, ADAS तकनीक और 360 डिग्री कैमरा मिल सकता है। निसान एक्स-ट्रेल को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल या रेंज एक्सटेंडर हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर ई-पावर इंजन के साथ आ सकती है।

Honda midsize SUV

होंडा ने आखिरकार मध्यम आकार के एसयूवी बाजार में अपना कदम रख दिया है। नई एसयूवी लगभग 4.2 मीटर लंबी होगी और इसमें काफी बड़े बूट के साथ पांच लोगों के बैठने की जगह होगी। इसमें 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 1.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड मिल सकता है। कंपनी इसे मई के अंत तक लॉन्च कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.