Move to Jagran APP

पुरानी कार को नया लुक देती हैं ये एसेसरीज, वायरलेस चार्जर हो या स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम; सब कुछ स्टाइलिश

अगर आप अपनी पुरानी कार को नए जैसा इंटीरियर देना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे आप इन चीजों को लगाकर अपनी पुरानी कार को एक नए जैसा लुक दे सकते हैं। चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediFri, 12 May 2023 01:36 PM (IST)
पुरानी कार को नया लुक देती हैं ये एसेसरीज, वायरलेस चार्जर हो या स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम; सब कुछ स्टाइलिश
पुरानी कार को नया लुक देती हैं ये एसेसरीज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप एक पुरानी कार चलाते हैं और अपनी कार को नए फीचर्स से लैस करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में, जिनको आप अपनी कार में लगा कर नई जैसी बना सकते हैं। इससे आपकी कार नई जैसी दिखेगी और इंटीरियर भी काफी शानदार लगेगा।

स्मार्ट इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम

आपके कार में एक स्मार्ट इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम एक दम नया लुक दे देगा, जिसके कारण आपकी कार नई दिखाई देने लगेगी। इस स्मार्ट इन्फोटेनमेन्ट यूनिट में एंड्रॉइड ओएस की सुविधा है और ये गूगल मैप्स, ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, डायल पैड, 4जी और अन्य जैसी फीचर्स से लैस है। इनमें से कुछ स्मार्ट इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम 9+ इंच के बड़े टच स्क्रीन इंटरफेस के साथ भी आते हैं।

रिवर्स पार्किंग कैमरा

इसके कारण आप अपनी कार को आराम से पार्क कर सकते हैं। इसे फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ भी जोड़ा जा सकता है। वहीं ये भीड़भाड़ वाली जगह में आपकी सहायता कर सकता है।

हेड-अप डिस्प्ले

हेड-अप डिस्प्ले एक अच्छा फीचर है, जिसे ड्राइवर के देखने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। हालांकि, हाल ही में इस फीचर को कार में होने वाले 'कूल' फीचर के तौर पर देखा जा रहा है। इसके कारण आप पुरानी कार में हेड-अप डिस्प्ले एक्सेसरी को जोड़कर नया लुक दे सकते हैं।

टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम

आज के समय में अधिकतर आधुनिक कारों में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) होता है। यह सिस्टम प्रत्येक पहिये पर टायर के दबाव के बारे में बताता है। ये आपके लिए काफी सुविधाजनक होता है। इससे ड्राइवर कार चलाते समय टायर के दबाव की जांच कर सकते हैं।

वायरलेस चार्जर

आजकल कुछ आधुनिक कारों में ये फीचर आम हो गया है। इसके कारण आप मोबाइल फोन को अपने बिना चार्जर के चार्ज कर सकते हैं। वायरलेस चार्जिंग तकनीक वाले अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को वायरलेस तरीके से चार्ज कर सकते हैं। यह एक साधारण प्लग-एंड-प्ले एक्सेसरी है, जिसे किसी भी पुरानी कार में जोड़ा जा सकता है।