नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश में नवरात्रि के साथ ही त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में लोग वाहनों को खरीदना शुभ मानते हैं। वहीं, कार और बाइक निर्माता कंपनियां भी त्योहारी सीजन में अपने कई वाहन लॉन्च करती हैं। आज हम आपको चार लाख रुपये के कम कीमत में बेस्ट कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका लुक और माइलेज काफी बेहतर है।

1. डैटसन गो फेसलिफ्ट

कीमत - 3.29 लाख से 4.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

2018 डैटसन गो और गो प्लस भारत में हुई लॉन्च, कीमत 3.83 लाख रुपये से शुरू

डैटसन ने हाल ही में हैचबैक गो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 3.29 लाख रुपये रखी है। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को अपडेट करने के साथ ही इसमें नए सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए हैं। कार का माइलेज 20 kmpl है। कार में 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है, जो 67bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

2. डैटसन गो प्लस फेसलिफ्ट

कीमत - 3.83 लाख से 5.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

डैटसन गो हैचबैक के साथ कंपनी ने अपनी MPV गो प्लस फेसलिफ्ट को भी लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 3.83 लाख रुपये रखी है। कार में स्टैंडर्ड ड्राइवर एयरबैग और ABS दिए गए हैं। यह कार करीब 20 kmpl का माइलेज देती है। इसमें भी गो वाला समान 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

3. रेनो क्विड

कीमत - 2.67 लाख से 4.63 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

रेनो क्विड एक स्टाइलिश एंट्री लेवल हैचबैक है। बाहर से दिखने में यह जितनी छोटी लगती है, लेकिन इसमें उतना ही स्पेस है। इसमें 799 cc का इंजन दिया गया है जो 54 PS की पावर जनरेट करता है। एक लीटर पेट्रोल में यह कार 25.17 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। रेनो क्विड की शुरुआती कीमत 2.67 लाख रुपये है।

3. टाटा टियागो

कीमत - 3.4 लाख से 6.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

Image result for tata tiago jagran

टियागो एक स्टाइलिश हैचबैक है इसमें स्टाइलिश इंटीरियर और बेहतरीन उपकरण दिए गए हैं। कार में 85HP वाला 1.2 लीटर इंजन लगा है। कार का माइलेज 23.84 kmpl है। इसकी कीमत 3.4 लाख रुपये से शुरू होती है।

4. ऑल्टो 800

कीमत - 2.53 लाख से 3.8 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे सस्ती और छोटी कार ऑल्टो 800 देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इस कार के टॉप मॉडल को भी आप 4 लाख रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 2.54 लाख रुपये से शुरू होती है। कार में 796cc का इंजन दिया गया है, जो 48 PS की पावर जनरेट करता है। एक लीटर पेट्रोल में यह कार 24.7 किमी का माइलेज देती है और एक किलोग्राम सीएनजी पर यह 33.44 किमी का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें:
अक्टूबर महीने में इन स्कूटर्स और बाइक्स पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, देखें पूरी लिस्ट

ये हैं भारत में मौजूद 5 किफायती CVT कारें, जानें इस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के फायदें

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस