Move to Jagran APP

Automatic SUV: 10 लाख रुपये से कम कीमत पर इन एसयूवी में मिलता है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प, जानें डिटेल

भारतीय बाजार में वाहन निर्माताओं की ओर से कई तरह के ट्रांसमिशन के विकल्‍प के साथ अपनी कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। इनमें से सबसे ज्‍यादा वाहन एसयूवी सेगमेंट में ही पसंद किए जाते हैं। 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली किन पांच SUV को Automatic Transmission के साथ खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 31 Mar 2024 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 12:29 PM (IST)
Automatic SUV: 10 लाख रुपये से कम कीमत पर इन एसयूवी में मिलता है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प, जानें डिटेल
10 लाख रुपये से कम कीमत वाली किन SUV में मिलता है Automatic Transmission, आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में वाहन बनाने वाली कंपनियों की ओर से कई तरह के ट्रांसमिशन के साथ कारोंं और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। लेकिन ट्रैफिक में कार चलाने के साथ ही लंबे सफर में आराम मिलने के कारण Automatic Transmission वाली कारों को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। हम इस खबर में आपको 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली पांच ऐसी SUV की जानकारी दे रहे हैं, जिनमें Automatic Transmission को दिया जाता है।

loksabha election banner

Nissan Magnite AMT

निसान की ओर से मेग्‍नाइट एसयूवी को कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी में कंपनी मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को भी देती है। Nissan Magnite के AMT वेरिएंट को 6.60 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसमें कंपनी एक लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देती है 5एएमटी के साथ यह एसयूवी एक लीटर पेट्रोल में 17.4 किलोमीटर का एवरेज देती है।

Renault Kiger AMT

निसान मेग्‍नाइट की तरह ही रेनो की ओर से भी Kiger एसयूवी को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्‍प के साथ लाया जाता है। कंपनी RXL वेरिएंट में एएमटी ट्रांसमिशन को ऑफर करती है। इसके साथ एक लीटर का इंजन दिया जाता है। एसयूवी के एएमटी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 7.10 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- Faulty Car Gearbox: आपकी गाड़ी भी अगर दे रही ये संकेत, तो समझ जाएं कि गियरबॉक्‍स में आ रही है खराबी

Tata Punch AMT

टाटा की ओर से पंच को भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जाता है। पंच के एडवेंचर पेट्रोल वेरिएंट में एएमटी का विकल्‍प दिया जाता है। इस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 7.60 लाख रुपये है। इसमें कंपनी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है।

Hyundai Exter AMT

हुंडई भी एक्‍सटर एसयूवी में एएमटी ट्रांसमिशन को देती है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली एक्‍सटर की एक्‍स शोरूम कीमत 8.23 लाख रुपये है। इसमें भी कंपनी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन ऑफर करती है। एक्‍सटर एसयूवी में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को एस वेरिएंट और उससे ऊपर के वेरिएंट्स में दिया जाता है।

Maruti Fronx AMT

देश की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति की ओर से भी 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली एसयूवी Fronx में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी के डेल्‍टा वेरिएंट में एएमटी ट्रांसमिशन को दिया जाता है। एएमटी ट्रांसमिशन वाली फ्रॉन्‍क्‍स की एक्‍स शोरूम कीमत 8.88 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- Traffic Car Driving: ट्रैफिक के दौरान कार चलाने में लगता है डर, तो इन चार तरीकों से चलाएं गाड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.