Move to Jagran APP

Apple जल्द लाएगा अपना पहला फोल्डेबल iPhone, 2026 में हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट

मार्केट में फोल्डेबल फोन के लिए सैमसंग मोटोरोला जैसे ब्रांड के नाम मशहूर हैं। वहीं एपल अभी तक अपने ग्राहकों के लिए फोल्डेबल आईफोन लेकर नहीं आया है। इसी कड़ी में आईफोन यूजर्स के लिए एक नया अपडेट सामने आ रहा है। एपल बहुत जल्द अपने ग्राहकों के लिए फोल्डेबल डिवाइस ला सकता है। 9to5Mac की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में फोल्डेबल आईफोन को लेकर जानकारी दी गई है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Mon, 06 May 2024 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 02:40 PM (IST)
Apple जल्द लाएगा अपना पहला फोल्डेबल iPhone

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मार्केट में फोल्डेबल फोन के लिए सैमसंग, मोटोरोला जैसे नाम काफी समय से पॉपुलर हैं।

loksabha election banner

वहीं, जब बात एपल की आती है कंपनी ने अभी तक अपने यूजर्स के लिए फोल्डेबल आईफोन को पेश नहीं किया है। अगर आप भी फोल्डेबल आईफोन के इंतजार में हैं तो ये जानकारी आपका दिल खुश कर सकती है।

जल्द होगी फोल्डेबल आईफोन की एंट्री

एपल बहुत जल्द अपने ग्राहकों के लिए फोल्डेबल डिवाइस ला सकता है। 9to5Mac की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो कंपनी फोल्डेबल आईफोन पर काम कर रही है।

वहीं, ग्राहकों के लिए फोल्डेबल आईफोन 2026 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद भी की जा रही है।

हाईटॉन्ग इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक जेफ पु (Citing Haitong International Securities analyst Jeff Pu) का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि सप्लाई चेन चेक को देखते हुए एपल फोल्डेबल डिवाइस को लाया जाने के संभावना है।

ये भी पढ़ेंः Stolen Device Protection Feature: iPhone यूजर आज से ही करें इस तगड़े सिक्योरिटी फीचर का इस्तेमाल, नहीं चोरी होगा डेटा

साल 2025 के अंत में शुरू हो सकता है प्रोडक्शन

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 20.3 इंच वाले फोल्डेबल डिवाइस का एक बड़े लेवल पर प्रोडक्शन शुरू कर सकता है। इन डिवाइस का प्रोडक्शन 2025 के अंत में शुरू किया जा सकता है।

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब एपल के फोल्डेबल फोन को लेकर किसी तरह की रिपोर्ट सामने आई हो।

इससे पहले भी Apple supply chain analyst Ming-Chi Kuo की ओर से भी जानकारी सामने आई थी कि कंपनी 20.3 इंच फोल्डेबल मैकबुक पर काम कर रही है। इस मैकबुक को 2027 में रिलीज किए जाने की जानकारी सामने आई थी।

new line-up for Apple के साथ होगी एंट्री

Jeff Pu का कहना है कि एपल के फोल्डेबल डिवाइस को new line-up for Apple के तहत लॉन्च किया जाएगा। इस लॉन्च के साथ कंपनी अल्ट्रा हाई-एंड मार्केट को टार्गेट करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, एपल फोल्डेबल आईफोन के लिए दो स्क्रीन साइज पर विचार कर रहा है। कंपनी 7.9 इंच और 8.3 स्क्रीन साइज को लाने पर विचार कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.