Move to Jagran APP

Lok Sabha elections: 'पाकिस्तान की भाषा बोल रहे I.N.D.I.A के नेता', भाजपा ने कहा- यह संयोग नहीं, खतरनाक प्रयोग है

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के साथ कांग्रेस व उसके सहयोगी विपक्षी नेताओं के बयानों को जोड़ते हुए भाजपा ने गंभीर आरोप लगाया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. सुधांशु त्रिवेदी ने सिलसिलेवार सात बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि यह मात्र संयोग नहीं बल्कि सोचा-समझा और बहुत खतरनाक है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Tue, 07 May 2024 12:25 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 12:25 AM (IST)
कांग्रेस की सरकार पाकिस्तान को देती थी डोजियर, मोदी सरकार देती है डोज : सुधांशु त्रिवेदी। फोटोः @SudhanshuTrived

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के साथ कांग्रेस व उसके सहयोगी विपक्षी नेताओं के बयानों को जोड़ते हुए भाजपा ने गंभीर आरोप लगाया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. सुधांशु त्रिवेदी ने सिलसिलेवार सात बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि यह मात्र संयोग नहीं, बल्कि सोचा-समझा और बहुत खतरनाक है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

loksabha election banner

सुधांशु त्रिवेदी ने विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए पर किया कटाक्ष

 भाजपा मुख्यालय में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में त्रिवेदी ने कहा कि आज तक आपने सिर्फ यह सुना होगा कि पाकिस्तानी के कुछ सिरफिरे नेता यह बयान देते थे कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। कभी कुछ सिरफिरे कट्टरपंथी या मौलवी यह बयान देते थे, लेकिन आज पहली बार आईएनडीआईए के अति वरिष्ठ और सिरमौर नेता फारुख अब्दुल्ला ने बोला है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है। यह सिर्फ एक बयान का सवाल नहीं है, बल्कि सात सीक्वेंस हैं एक सप्ताह के।

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के बयान को दिलाया याद

 उन्होंने याद दिलाया कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार जानी चाहिए, मोदी हटने चाहिए, उसके बाद जो मर्जी होगा, कर लेंगे। यह शब्दश: और भाव वही है, जो विपक्ष के नेता चाहते हैं। दूसरे बयान में उन्हीं चौधरी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को महान समाजवादी और राहुल गांधी को साहब कहा। तीसरा बयान महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार का था। उन्होंने 26/11 के हमले के दोषी पाकिस्तान को कवर फायर देने की कोशिश की।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता ने कहा था कि हेमंत करकरे पाक आतंकी अजमल कसाब की गोली से नहीं, बल्कि आरएसएस से जुड़े पुलिस अधिकारी की गोली से बलिदान हुए। इससे आगे भाजपा प्रवक्ता ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी का बयान याद दिलाया, जिसमें उन्होंने पुंछ पर हुए आतंकी हमले को स्टंटबाजी बताया था।

पाकिस्तान का भाषा बोल रहा विपक्षः सुधांशु त्रिवेदी

पांचवां बयान विजय वडेट्टीवार का ही गिनाया, जिसमें वह अपने पिछले बयान पर कायम रहते हुए एसएन मुशरिफ की किताब का हवाला देते हैं। छठवां बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर द्वारा बांग्लादेश के अखबार में लिखे गए लेख से लिया, जिसमें थरूर ने न सिर्फ 'मोदी हैज टू गो' लिखा, बल्कि कश्मीर के लिए  'इंडियन एडमिनिस्टर्ड कश्मीर' बताया है। भाजपा नेता ने कहा कि यह वही भाषा है, जो पाकिस्तान उपयोग करता है।

इसी तरह सातवां फारुख अब्दुल्ला का था कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, उसके पास परमाणु हथियार है। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि क्या यह सात बयान नहीं दर्शा रहे कि आईएनडीआईए के नेताओं पर पाकिस्तान की छाप है तथा राहुल गांधी और इंडी गठबंधन बताए कि आपका एक गठबंधन सहयोगी केरल से कहता है कि भारत का परमाणु भंडार समाप्त कर देंगे। दूसरा गठबंधन सहयोगी कहता है कि पाकिस्तान के पास परमाणु शक्ति है।

पाकिस्तान को डोजियर देती थी कांग्रेसः त्रिवेदी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए आदरणीय और हर राष्ट्रभक्त के लिए निंदनीय राहुल गांधी जवाब दें कि यह सात वचन क्या कह रहे हैं? क्या आप इस षड्यंत्र के हिस्सा बन रहे हैं और कौन सी शक्तियों के हाथों में खेल रहे हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार पाकिस्तान को डोजियर देती थी और मोदी सरकार डोज देती है। 

यह भी पढ़ेंः न्यायिक अधिकारियों की भर्ती में समयसीमा का पालन नहीं करने से SC खफा, 25 में से सिर्फ 9 राज्यों ने पूरी की नियुक्ति प्रक्रिया

यह भी पढ़ेंः तुर्किये ने एक और चर्च को मस्जिद में किया तब्दील, राष्ट्रपति एर्दोगन ने की औपचारिक घोषणा; कई देशों ने की आलोचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.