Move to Jagran APP

Ferozepur Crime: ‘मेरी आंखों के सामने मेरे बेटे को मार डाला...', बेअदबी मामले में बख्शीश सिंह के पिता का छलका दर्द

Ferozepur Sacrilege Case पंजाब के फिरोजपुर में बेअदबी करने वाले युवक बख्‍शीश सिंह को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। अब बख्शीश सिंह के पिता का दर्द छलका है। पिता ने कहा कि मेरे सामने ही मेरे बेटे को जान से मार डाला। मैंने बचाने की कोशिश की तो बेटे को मारने वाले उसे भी मारने के लिए दौड़े किसी तरह भागकर वहां से उसने अपनी जान बचाई।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 05 May 2024 02:18 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 02:18 PM (IST)
बेअदबी मामले में बख्शीश सिंह के पिता का छलका दर्द

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर। Sacrilege At Ferozepur Gurdwara: मेरी आंखों के सामने मेरे बेटे की जान ले ले ली...साढ़े 19 साल का बेटा अपनी जान की भीख मांगता रहा लेकिन उसकी हत्या करने वालों ने उसके दोनों हाथ पीछे बांधकर तलवारों से सिर पर प्रहार करते रहे। मैंने बचाने की कोशिश की तो बेटे को मारने वाले उसे भी मारने के लिए दौड़े, किसी तरह भागकर वहां से उसने अपनी जान बचाई।

loksabha election banner

ये कहना है थाना आरिफके के गांव तल्लीबस्ती निवासी लखबिंदर सिंह का। शनिवार दोपहर लगभग ढाई बजे के करीब गांव वंडाला स्थित गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरुग्रंथ साहिब के बेअदबी के मामले में अब जो वीडियो सामने आ रही है उसमें दिख रहा है कि बेअदबी के आरोपित बख्शीश सिंह को भीड़ ने मौके पर ही मार डाला था।

घटना का वीडिया आया सामने

एक वीडियो में तलवारों से हमला करता हुआ व्यक्ति दिखाई दे रहा। वह सीधे बख्शीश सिंह के सिर पर हमला करता है, जिससे सिर फट जाता है। खून की धार निकलती है, उसके साथ ही युवक जमीन पर गिर जाता है। हमला करने वाले को भीड़ में शामिल कुछ लोग रोकने की भी कोशिश करते हैं, लेकिन वह नहीं मानता है।

चिकित्सकों ने किया मृत घोषित

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस मौके से शव उठाकर ले गई थी। पहले मृतक को फिरोजपुर शहर में बागी आस्‍पताल में ले जाया गया, जहां युवक की जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत पाया गया था। जिस कारण उसका इलाज नहीं हुआ, कुछ देर बाद उसके शव को पुलिस की मौजूदगी में गांव के कुछ लोग ले गए थे।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

पुलिस की मानें तो शव फरीदकोट मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस भी दर्ज कर लिया है, लेकिन आधिकारिक रूप से अभी कोई पुलिस कर्मचारी इस मामले पर बात करने को तैयार नहीं है। ये घटना गांव वंडाला के गुरुद्वारा साहिब की है।

यह भी पढ़ें: फिरोजपुर में मानसिक रूप से बीमार युवक ने की गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, भीड़ ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

मानसिक रूप से बीमार था युवक

मृतक बख्शीश सिंह के पिता लखबिंदर सिंह का कहना है कि उसके बेटे का दो साल तक मानसिक स्थिति का इलाज चलता रहा था। जब उसने सुना के बेटे ने बेअदबी की है, लोग उसे मार रहे हैं तो वह मौके पर बेटे की जान बचाने के लिए डाक्टर की पर्चियां लेकर मौके पर पहुंचा। लेकिन उससे मौके पर लोगों ने डाक्टर की पर्चियां भी छीन लीं और उसकी बात भी नहीं सुनी। कुछ देर वह भी अगर वहां रुक जाता तो भीड़ में मौजूद लोग उसे भी मार डालते।

हर पहलू की हो रही जांच: एसएसपी सौम्या मिश्रा

फिलहाल पुलिस का कोई भी अधिकारी इस मामले में आधिकारिक रूप से कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एसएसपी सौम्या मिश्रा का कहना है कि मामले के हर पहलू की जांच की जा रही हैं। जांच में जो भी मामला सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.