Move to Jagran APP

Tesla Layoffs: 'उन लोगों को छोड़ना बेहद मुश्किल...'; टेस्ला से निकाले जाने पर पाकिस्तान मूल की महिला ने लिखा भावुक पोस्ट

पाकिस्तानी मूल की महिला ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर लिखा यह उन समर्पित लोगों के साथ काम करने का सौभाग्य और सम्मान था जिन्होंने चार्जिंग टेक्नोलॉजी और नेटवर्क बनाने में अपना दिल और आत्मा झोंक दी जिसने न केवल टेस्ला ड्राइवरों की मदद की बल्कि ईवी इंडस्ट्री ने भी इसका स्वागत किया। साथ ही ऐसे इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करता हो जो लोगों को बेहतर एक्सपीरियंस देते हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sun, 05 May 2024 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 07:30 PM (IST)
अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता कंपनी टेस्ला इंक से लगातार अपने कर्मचारियों की छंटनी की खबरें सामने आ रही है।

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता कंपनी टेस्ला इंक से लगातार अपने कर्मचारियों की छंटनी की खबरें सामने आ रही है। पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने ग्लोबल वर्कफोर्स में 10 फीसदी कटौती का एलान किया। इसके बाद जानकारी सामने आई कि कंपनी ने अपने दो वरिष्ठ अधिकारियों को उनकी पूरी टीम समेत नौकरी से निकाल दिया।

loksabha election banner

कंपनी के इस फैसले से करीब 500 कर्मचारी बेरोजगार हुए हैं। जिस वजह से टेस्ला से निकाले जाने वाले कर्मचारियों का आंकड़ा 20 फीसदी तक पहुंच सकता है। इन सबके बीच, टेस्ला में जारी छंटनी की वजहों से कंपनी के कर्मचारियों की पीड़ादायक कहानियां भी सामने आ रही हैं।

पाकिस्तानी मूल की महिला बिस्मा रहमान ने लिंक्डइन पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। बिस्मा रहमान ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट लिखकर दावा किया है कि अभी हाल ही में जिन 500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है। उनमें से वो भी है। पाकिस्तानी महिला ने सोशल मीडिया पर नौकरी निकाले जाने को लेकर और कंपनी को लेकर एक भावुक पोस्ट लिखा है।

टेस्ला से निकाले जाने पर महिला ने लिखा भावनात्मक पोस्ट

पाकिस्तानी मूल की महिला ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर लिखा, "यह उन समर्पित लोगों के साथ काम करने का सौभाग्य और सम्मान था, जिन्होंने चार्जिंग टेक्नोलॉजी और नेटवर्क बनाने में अपना दिल और आत्मा झोंक दी, जिसने न केवल टेस्ला ड्राइवरों की मदद की, बल्कि ईवी इंडस्ट्री ने भी इसका स्वागत किया। साथ ही ऐसे इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करता हो, जो लोगों को बेहतर एक्सपीरियंस देते हैं।

महिला ने आगे लिखा, "दुर्भाग्य से, टेस्ला चार्जिंग टीम के 500 से अधिक लोगों की टीम को, मेरे समेत, आज रात को खत्म (डिजोल्व) कर दिया गया। इस टीम ने मुझे अपने करियर का सबसे बेहतरीन काम करने का मौका दिया और मुझे टेस्ला चार्जिंग और इंडस्ट्री के महत्वपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी दी गई।

इस महिला ने उसके बाद लिखा, “ऐसे लोगों का साथ छोड़ना बहुत मुश्किल है जो एक मिशन के प्रति इतने समर्पित थे, और सबसे कठिन समस्याओं को हल कर रहे थे। वे असंभव से दिखने वाले कार्यों को संभव बना रहे थे। मुझे हर दिन बेहतर करने के लिए प्रेरित कर रहे थे। यह एक्सीलेंड का एक बहुत ही ऊंचा मानक है, जिसे हमने अपने और इंडस्ट्री के लिए निर्धारित किया है। मुझे उम्मीद है कि हम सभी अपने भविष्य के प्रयासों में फिर से उस प्रेरणा को पा सकेंगे।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.