Move to Jagran APP

'महाराजा और महारानी का दौर हुआ खत्म...', पटियाला से धर्मवीर गांधी के नामांकन के दौरान वडिंग ने साधा परनीत कौर पर निशाना

पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के दो उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया है। पटियाला सीट से धर्मवीर गांधी (Dharamveer Gandhi) तो संगरूर से सुखपाल सिंह खेहरा ने अपनी दावेदारी ठोकी है। वहीं नामांकन के समय मौजूद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने पटियाला सीट से बीजेपी प्रत्याशी परमीत सिंह कौर (Preneet Singh Kaur) पर भी निशाना साधा है।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 08 May 2024 08:54 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 08:54 PM (IST)
पटियाला से धर्मवीर गांधी के नामांकन के दौरान वडिंग ने साधा परनीत कौर पर निशाना (फाइल फोटो)।

पीटीआई, पटियाला। कांग्रेस के दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। पटियाला निर्वाचन क्षेत्र से धर्मवीर गांधी और संगरूर से सुखपाल सिंह खेहरा ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

loksabha election banner

गांधी ने अपना पर्चा दाखिल करने से पहले पटियाला में एक रोड शो में हिस्सा लिया। उनके साथ पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और पार्टी के अन्य नेता भी थे। जब खेहरा ने संगरूर में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया तो उनके साथ पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल और अन्य नेता भी थे।

पटियाला में पत्रकारों से बात करते हुए वडिंग ने कहा कि गांधी को मतदाताओं से 'जबरदस्त' प्रतिक्रिया मिल रही है क्योंकि उनका मानना है कि कांग्रेस उम्मीदवार संसद में उनके मुद्दे उठाएंगे।

महाराजा और महारानी को दौर हुआ खत्म- वडिंग

भाजपा उम्मीदवार और वर्तमान पटियाला सांसद परनीत कौर पर कटाक्ष करते हुए वडिंग ने कहा कि लोग जानते हैं कि महाराजाओं और महारानियों का समय खत्म हो गया है। मुझे नहीं लगता कि महारानी साहिबा (परनीत कौर) ने कभी संसद में कोई मुद्दा उठाया है। कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला के शाही परिवार के सदस्य हैं।

वडिंग ने धर्मवीर गांधी पर जताया विश्वास

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले खेहरा ने संगरूर में रैली करते हुए सभा को संबोधित करते हुए वडिंग ने कहा कि खेहरा संगरूर सीट से भी भारी अंतर से जीत दर्ज करेंगे। पेशे से डॉक्टर गांधी ने 2014 में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में पटियाला से कांग्रेस उम्मीदवार कौर को हराकर लोकसभा चुनाव जीता था। उन्होंने साल 2016 में आप छोड़ दी और पिछले महीने कांग्रेस में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें: Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर पर फायरिंग के आरोपी अनुज का दोबारा होगा पोस्टमार्टम, हाईकोर्ट ने दिए आदेश

सात अप्रैल से हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

कौर के अलावा, गांधी का मुकाबला आप उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह और शिरोमणि अकाली दल के एनके शर्मा से है। भोलाथ से विधायक कांग्रेस उम्मीदवार खेहरा का मुकाबला आप के गुरमीत सिंह मीत हेयर, शिरोमणि अकाली दल के इकबाल सिंह झुंडन और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद सिमरनजीत सिंह मान से है। पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई।

13 लोकसभा सीटों पर एक जून को होगा मतदान

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 14 मई तक जारी रहेगी जबकि नामांकन पत्रों की जांच 15 मई को होगी और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई है। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर 1 जून को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें: IAS परमपाल कौर ने ड्यूटी ज्वाइन करने से किया इनकार, बोलीं- सरकार के साथ चलता रहेगा विवाद; चुनाव ही लड़ूंगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.