Move to Jagran APP

Haryana News: 'सैनी सबसे ज्यादा कूद रहे हैं', पूर्व सीएम मनोहर ने क्यों कही ये बात? राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

प्रदेश (Haryana News) के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को चरखी दादरी में आयोजित एक रैली को संबोधित किया। जिसमें पहले तो मनोहर लाल ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर हमला बोला उसके बाद कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल जब तक कांग्रेस में लीडर के रूप में बढ़ते रहेंगे तब तक भाजपा बढ़ती रहेगी।

By Sachin Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 01 May 2024 02:18 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 02:35 PM (IST)
Haryana Politics News: राहुल गांधी ने उठाया कांग्रेस को खत्म करने का बीड़ा-मनोहर लाल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। (Haryana Lok Sabha Election 2024 Hindi News) वर्ष 1947 में देश को आजादी मिलने के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस ने आजादी के लिए बहुत काम किया। आजादी मिलने पर कांग्रेस का काम खत्म हो गया है और अब इसे भंग कर दिया जाना चाहिए लेकिन उस समय जवाहरलाल नेहरू जैसे लोगों ने कहा कि हम ही देश पर राज करेंगे और बिना चुनाव के ही नेहरू के नेतृत्व में पहली सरकार बनाई।

loksabha election banner

महात्मा गांधी के सपने को राहुल गांधी ने किया पूरा-पूर्व सीएम

अब महात्मा गांधी के उस सपने को पूरा करने का श्रेय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को जाता है, जिन्होंने वास्तव में कांग्रेस (Haryana Congress) को खत्म करने का बीड़ा उठा लिया है। यह बात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को दादरी में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान द्वारा आयोजित भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही।

10 वर्षों में देश में हुआ बहुत बदलाव-मनोहर लाल

पूर्व सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) ने कहा कि राहुल गांधी खुद को महात्मा गांधी का अनुयायी बताते हैं लेकिन उन्होंने जो काम किए राहुल तो उनके नजदीक भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में देश में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। कांग्रेस जो काम पिछले पांच-छह दशक में नहीं कर सकी, उससे अधिक काम पिछले 10 वर्षों में हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इन लोकसभा चुनावों में भाजपा (Haryana BJP) को 400 से अधिक सीटें मिलने का पहला श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाएगा और दूसरा श्रेय राहुल गांधी को। राहुल गांधी जब तक कांग्रेस में लीडर के रूप में बढ़ते रहेंगे तब तक भाजपा बढ़ती रहेगी और कांग्रेस खत्म होती जाएगी।

यह भी पढ़ें: Haryana News: पूर्व विधायक रणजीत चौटाला का स्पीकर ने किया इस्तीफा मंजूर, बने रहेंगे मंत्री

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हमारे देश की संस्कृति में पला हुआ नहीं है। पढ़ाई में भी कमजोर है। राहुल गांधी को बड़े-बुजुर्गों का मान-सम्मान करने का पता नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंच के माध्यम से भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र (Bhiwani-Mahendragarh Lok Sabha Seat) से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह के पक्ष में मतदान की अपील भी की।

सबसे ज्यादा कूद रहे हैं सैनी-मनोहर

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने संबोधन के दौरान जब मंच से नेताओं के नाम ले रहे थे तो नप चेयरमैन बक्शीराम सैनी के नाम से पहले उन्होंने सैनी कहकर संबोधित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि वे सैनी पहले कह देते हैं क्योंकि आजकल प्रदेश में सैनी ही सबसे ज्यादा कूद रहे हैं। उन्होंने जनता से भी पूछा की उन्हें पता हैं ना क्यों कूद रहे हैं। मनोहर लाल ने कहा कि सैनियों को कूदाने में उन्होंने भी थोड़ा सा सहारा लगा दिया था।

इन्होंने भी किया संबोधित

प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल, सांसद धर्मबीर सिंह, हाल ही में भाजपा में शामिल हुए प्रदेश के पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, विधायक लक्ष्मण यादव, पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी, संदीप जोशी, डा. किरण कलकल, बबीता फौगाट, सुनीता दांगी, सतेंद्र परमार, रामकिशन शर्मा, राजेश बंटी इत्यादि ने भी रैली में आए लोगों को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें: Haryana News: महिलाओं के श्रृंगार का सामान सहित चुनाव चिह्न में निर्दलीय उम्मीदवारों को मिलेंगे जूते-चप्पल और कूड़ेदान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.