Move to Jagran APP

प्रज्वल जैसे व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए, PM मोदी ने कर्नाटक सरकार की मंशा पर उठाए गंभीर सवाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि प्रज्वल रेवन्ना जैसे किसी व्यक्ति को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर जदएस सांसद को देश से बाहर जाने देने और आपत्तिजनक यौन वीडियो जारी करने का आरोप लगाया। कहा कि इस मामले में कार्रवाई करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है क्योंकि यह कानून-व्यवस्था का मुद्दा है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Tue, 07 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 06:59 AM (IST)
100 दिन की योजना तैयार है, कुछ बड़े फैसले लेना चाहता हूं- मोदी (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि प्रज्वल रेवन्ना जैसे किसी व्यक्ति को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर जदएस सांसद को देश से बाहर जाने देने और आपत्तिजनक यौन वीडियो जारी करने का आरोप लगाया। कहा कि इस मामले में कार्रवाई करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है, क्योंकि यह कानून-व्यवस्था का मुद्दा है।

loksabha election banner

एक टीवी चैनल से बात करते हुए मोदी ने कहा कि हजारों वीडियो की मौजूदगी से पता चलता है कि ये उस समय के हैं, जब जदएस और कांग्रेस के बीच गठबंधन था। ये वीडियो तब एकत्र किए गए जब वे सत्ता में थे। लेकिन, इन्हें जारी तब किया गया, जब वोक्कालिगा बहुल क्षेत्र में मतदान संपन्न हो गया। घटनाक्रम को बेहद संदिग्ध बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वीडियो उनके देश से बाहर जाने के बाद जारी किए गए। अगर राज्य सरकार के पास जानकारी थी, तो उसे नजर रखनी चाहिए थी। हवाई अड्डे पर भी निगरानी रखनी चाहिए थी।

भारत सरकार को सूचित नहीं किया गया

पीएम मोदी ने प्रज्वल पर यह टिप्पणी ऐसे समय की है, जब कांग्रेस लगातार इस मामले में उनकी चुप्पी को लेकर सवाल उठा रही थी। मोदी ने कहा, आपने कुछ नहीं किया। भारत सरकार को सूचित नहीं किया गया। इसका मतलब है कि यह एक राजनीतिक खेल था। हालांकि, यह मेरा मुद्दा नहीं है। मेरा मुद्दा यह है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। हमारे देश में इस तरह का खेल बंद किया जाना चाहिए।

दुनिया हमारे चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है

विदेशी शक्तियों द्वारा भारत के लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने की बात मानते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया केवल राय देने से ज्यादा करने की कोशिश कर रही है। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ऐसे प्रयास आखिरकार विफल साबित होंगे। पीएम ने कहा, मुझे लगता है कि यह विरोध केवल चार जून तक रहेगा। इसके बाद इन लोगों के पास न तो शक्ति होगी और न ही अस्तित्व रहेगा। केवल मेरे देश की शक्ति और हमारे उज्ज्वल लोकतंत्र का अस्तित्व रहेगा। दुनिया भारत के लोकतंत्र को एक नए नजरिये से देखेगी।

वाराणसी मां की तरह है.. मां गंगा ने मुझे अपना लिया है

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी को अपनी 'मां' बताते हुए कहा कि काशी के साथ उनका संबंध एक निर्वाचन क्षेत्र और उसके प्रतिनिधि के बीच का नहीं, बल्कि मां-बेटे जैसा है। पीएम मोदी ने कहा कि वह काशी को लेकर थोड़े भावुक हैं। पीएम ने कहा, काशी में अंतिम चरण में मतदान होगा। मेरी पार्टी ने मुझे एक बार फिर काशी से मैदान में उतारने का फैसला किया है। लेकिन, मैं इसको लेकर थोड़ा भावुक हूं। पीएम ने याद किया कि 2014 में काशी आने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं यहां आया नहीं हूं। मुझे यहां किसी ने भेजा नहीं है। मैं यहां इसलिए हूं, क्योंकि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। आज, 10 साल बाद मैं कह सकता हूं कि मां गंगा ने मुझे अपना लिया है।

100 दिन की योजना तैयार है, कुछ बड़े फैसले लेना चाहता हूं

एएनआइ के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि उन्होंने अपने अगले कार्यकाल के लिए पहले ही 100 दिन की योजना तैयार कर ली है और वह देश के लिए कुछ 'बड़े और महत्वपूर्ण' निर्णय लेना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह नहीं चाहते कि निर्णय लेने में देरी के कारण देश को नुकसान हो और चार जून (लोकसभा चुनाव की मतगणना का दिन) के बाद एक भी दिन बर्बाद नहीं होगा।

मोदी ने कहा, मैं बताना चाहता हूं कि अग्रिम योजना बनाना मेरे स्वभाव में है। यह ईश्वर प्रदत्त है। मेरा साफ्टवेयर इसी तरह डिजाइन किया गया है। मेरे पास 2014 में भी एक योजना थी और 2019 में भी। हमने जो काम किया है, अगर आप मेरा ट्रैक रिकार्ड देखेंगे, तो आपको पता चल जाएगा।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने मोदी सरकार की चीन नीति की आलोचना की, खुफिया चूक के लिए जिम्मेदार ठहराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.