Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी चार मई को कानपुर में करेंगे रोड शो, पीएमओ को भेजी गई रूट की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार मई को गुमटी गुरुद्वारा से फजलगंज तक रोड शो करेंगे। उनका रोड शो शाम छह बजे शुरू होगा और करीब 1100 मीटर तक वह जाएंगे। फिलहाल इस रूट को फाइनल कर भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय ने प्रदेश नेतृत्व के जरिये पीएमओ को भेज दिया है। दैनिक जागरण ने ही सबसे पहले 20 अप्रैल को ही प्रकाशित किया था।

By rajeev saxena Edited By: Abhishek Pandey Published: Tue, 30 Apr 2024 11:35 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:35 AM (IST)
प्रधानमंत्री चार मई को गुमटी गुरुद्वारा से फजलगंज तक करेंगे रोड शो

जागरण संवाददाता, कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार मई को गुमटी गुरुद्वारा से फजलगंज तक रोड शो करेंगे। उनका रोड शो शाम छह बजे शुरू होगा और करीब 1100 मीटर तक वह जाएंगे। फिलहाल इस रूट को फाइनल कर भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय ने प्रदेश नेतृत्व के जरिये पीएमओ को भेज दिया है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने ही सबसे पहले 20 अप्रैल को ही प्रकाशित किया था कि इस बार बढ़ते तापमान को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा की जगह रोड शो करेंगे। कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री का यह पहला रोड शो होगा। इस रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह के जाने के बाद रविवार रात में ही भाजपा नेता और पुलिस व प्रशासन के अधिकारी सक्रिय हो गए थे। इसमें रात दो बजे तक हरजेंदर नगर चौराहा से जगईपुरवा, घंटाघर से मूलगंज चौराहा, जूही गौशाला चौराहा से पराग डेरी तिराहा, फजलगंज चौराहे से गुमटी होते हुए ब्रह्म नगर चौराहा तक निरीक्षण किया गया था।

इसके बाद सोमवार पूर्वाह्न 11.15 बजे से सीएसए के कमेटी हाल में भाजपा नेताओं की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें क्षेत्रीय पदाधिकारी, विधायकों के साथ पुलिस आयुक्त भी थे।

बैठक में तय हुआ कि सभी रूट का एक बार फिर निरीक्षण कर लिया जाए, फिर अंतिम निर्णय लिया जाए। इसके बाद पुलिस अधिकारी अपने-अपने रूट का निरीक्षण करने चले गए। शाम चार बजे तय हुआ कि प्रधानमंत्री का रोड शो गुमटी गुरुद्वारा से होगा और यह संत नगर तिराहा से होता हुआ आगे कालपी रोड पर मिलेगा और बायीं ओर खोवा मंडी के सामने खत्म हो जाएगा। इस निर्णय के बाद भाजपा नेताओं के साथ ही पुलिस अधिकारियों में भी सक्रियता और ज्यादा बढ़ गई।

पुलिस अधिकारी गुमटी गुरुद्वारे से कालपी रोड तक का रास्ता चेक करने पहुंच गए। इस बार उनके साथ सभी अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी थे, जिनको इस रूट पर अगले तीन दिन में सभी जरूरी काम कराने हैं। अधिकारियों ने गुरुद्वारा से रास्ता देखना शुरू किया।

बंबा रोड चौराहा पर एक तरफ केबल डालने के लिए सड़क खोदी गई थी, उसे तुरंत बंद करने के निर्देश दिए गए। इसके पास ही तार नीचे की तरफ लटक रहे थे, इसे सही करने के निर्देश केस्को के अधिकारियों को दिए गए। इस तरह के निर्देश देते हुए अधिकारी कालपी रोड पर समापन बिंदु तक पहुंचे। पूरे रास्ते में सड़क को ठीक करने के निर्देश भी दिए गए। दूसरी ओर भाजपा नेताओं ने क्षेत्रीय कार्यालय में तुरंत बैठक भी बुला ली।

बैठक में क्षेत्रीय प्रभारी अनूप गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने पदाधिकारियों को रोड शो के संबंध में जानकारी दी कि प्रस्तावित रूट तय कर प्रदेश नेतृत्व के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: कन्नौज में अखिलेश की एंट्री से त्रिकोणीय हुआ मुकाबला, सुब्रत पाठक की पत्नी ने वापस लिया पर्चा; 15 प्रत्याशी मैदान में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.