Move to Jagran APP

Kedarnath Dham के कपाट खुलने में अब चार दिन शेष, यात्रा से पहले काकड़ा से गुप्तकाशी तक 15 दिनों के लिए वनवे यातायात

उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ धाम का मुख्य मार्ग काकड़ा-कुंड-गुप्तकाशी पर स्थित पांच स्लाइडिंग जोन में से चार में पीक्यूसी का कार्य किया जा चुका है। पांचवां स्लाइडिंग जोन गुप्तकाशी के आबादी वाले भाग में है जहां वाहनों का अत्यधिक दबाव है। ऐसे में तुरंत किए गए पीक्यूसी कार्य में ट्रैफिक चलने से गुणवत्ता प्रभावित होने की संभावना हो सकती है।

By Brijesh bhatt Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 05 May 2024 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 08:31 PM (IST)
काकड़ा से गुप्तकाशी तक 15 दिनों के लिए वनवे यातायात

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने में अब चार दिन का समय शेष है। यात्रा के दृष्टिगत व वर्षाकाल से पूर्व स्लाइडिंग जोन में कार्य शीघ्र पूर्ण करने के लिए गौरीकुंड हाईवे पर काकड़ागाड़ से गुप्तकाशी तक हाईवे को 15 दिनों के लिए वनवे ट्रैफिक कर दिया गया है।

loksabha election banner

इस दौरान रुद्रप्रयाग की ओर आने वाले वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-107 से लिंक रोड ल्वारा-नागजगई-गिंवाड़ीगांव होते हुए भेजा जाएगा। तीन मई से 18 मई तक ट्रैफिक पूर्ण रूप से वन वे किया गया है।

उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ धाम का मुख्य मार्ग काकड़ा-कुंड-गुप्तकाशी पर स्थित पांच स्लाइडिंग जोन में से चार में पीक्यूसी का कार्य किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- चारधाम यात्रा 2024: हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा के बीच खुलेंगे चारों धाम के कपाट, CM धामी ने तैयारियों को लेकर दिए ये खास निर्देश

पांचवां स्लाइडिंग जोन गुप्तकाशी के आबादी वाले भाग में है, जहां वाहनों का अत्यधिक दबाव है। ऐसे में तुरंत किए गए पीक्यूसी कार्य में ट्रैफिक चलने से गुणवत्ता प्रभावित होने की संभावना हो सकती है।

उन्होंने बताया कि उक्त स्लाइडिंग जोन में पीक्यूसी के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए लिंक रोड ल्वारा-नागजगई-गिंवाड़ीगांव होते हुए वाहनों की वन वे ट्रैफिक के तहत आवाजाही कराई जाएगी। साथ ही कार्य की गुणवत्ता भी बनी रहे।

यह भी पढ़ें- डीएम मेहरबान सिंह ने चारधाम यात्रा की तैयारियों का लिया जायजा, गंगोत्री धाम में सुविधाओं को लेकर दिए निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.