Move to Jagran APP

Ghaziabad Crime: बाइक सवार तीन युवकों ने की टाटा प्रवेश के बिजनेस हेड की हत्या, तीनों के दिल्ली में छिपे होने का शक

टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी टाटा प्रवेश के इंडिया बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या मामले में पुलिस ने अब तक डेढ़ सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। जिनके आधार पर पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि घटना को लूट के इरादे से अंजाम दिया गया। वहीं बदमाशों के अब तक पकड़े नहीं जाने से नाराज स्वजन ने पुलिस को 48 घंटे का समय दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Published: Mon, 06 May 2024 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 10:00 AM (IST)
आशंका: बाइक सवार तीन युवकों ने की टाटा प्रवेश के बिजनेस हेड की हत्या

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी टाटा प्रवेश के इंडिया बिजनेस हेड विनय त्यागी की उनके घर के पास लूटपाट के बाद हत्या की घटना में पुलिस को बाइक सवार तीन युवकों की तलाश है। आशंका है कि वारदात को अंजाम देने के बाद ये तीनों दिल्ली में छिप गए हैं।

loksabha election banner

पुलिस को 48 घंटे का दिया समय

पुलिस की टीमें तीनों की तलाश कर रही हैं। पुलिस ने अब तक डेढ़ सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की है जिनके आधार पर वह इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि घटना को लूट के इरादे से अंजाम दिया गया। वहीं बदमाशों के अब तक पकड़े नहीं जाने से नाराज स्वजन ने पुलिस को 48 घंटे का समय दिया है।

चेतावनी दी है कि इसके बाद सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया जाएगा। पीड़ित परिवार के समर्थन में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ भी सामने आया है। घरों के दरवाजे, खिड़कियां और स्टील का अन्य घरेलू सामान बनाने वाली कंपनी टाटा प्रवेश के अधिकारी विनय त्यागी शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर में परिवार के साथ रहते थे।

शुक्रवार रात की गई हत्या

शुक्रवार रात घर से करीब सात सौ मीटर की दूरी पर उनकी हत्या कर दी गई। बदमाश विनय से डेढ़ लाख रुपये, लैपटाप, मोबाइल फोन और पर्स लूट ले गए। पुलिस ने लूटपाट और हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। इसमें पता लगा कि वह शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे वह दिल्ली स्थित अपने आफिस से घर के लिए निकले थे।

रात 8.27 बजे वह गाजियाबाद में राजबाग मेट्रो स्टेशन पहुंचे जहां सीसीटीवी फुटेज में वह दिखाई दिए हैं। इसके बाद रात 11.21 बजे पत्नी को फोन कर उन्होंने अपनी लाइव लोकेशन भेजी और बाद में उसे डिलीट कर दिया।

शराब खरीदने के बाद किया ऑनलाइन पेमेंट

जांच के दौरान पुलिस ने करीब 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी। इसमें से एक फुटेज में विनय राजबाग मेट्रो स्टेशन के पास रात करीब साढ़े आठ बजे शराब दुकान पर दिखाई दिए। दुकानदार से पूछताछ में पता लगा कि शराब खरीदने के बाद उन्होंने यूपीआइ के जरिये ऑनलाइन पेमेंट किया।

इसके बाद वह दिल्ली-वजीराबाद रोड की ओर चले गए। उनकी तीन-चार स्थानों पर लोकेशन भी मिली है। अंतिम लोकेशन दिल्ली-वजीराबाद रोड के सर्विस रोड करन गेट पुलिस चौकी के पास की है। घटनास्थल वहां से थोड़ी दूरी पर है। जांच के दौरान पुलिस ने शुक्रवार को बाइक सवार जिन तीन युवकों को संदिग्ध माना था, उन पर शक की सुई और गहरा गई है।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देख रही पुलिस

पुलिस सीमापुरी, नंद नगरी दिल्ली की ओर के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देख रही है ताकि इन युवकों के बारे में और जानकारी मिल सके। आशंका है कि वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग दिल्ली में कहीं छिप गए हैं। पुलिस उस समय क्षेत्र में सक्रिय मोबाइल नंबरों का विवरण भी खंगाल रही है।

पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि रात में करीब तीन घंटे विनय कहां-कहां गए और इस दौरान उनके साथ कौन लोग थे। पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ भी की है। हालांकि अभी इस संबंध में कुछ जानकारी सार्वजनिक नहीं कर रही है।

स्वजन साजिशन हत्या की जता रहे आशंका

डॉ. विश्म्बर त्यागी ने बताया कि विनय ने अपनी पत्नी को जो लोकेशन भेजी थी, उसका स्क्रीन शाट मेरे पौत्र अरमान ने ले लिया था। लोकेशन 11:21 बजे आई और जब 11:56 बजे देखा तो वह डिलीट हो गई थी। लोकेशन दिल्ली-वजीराबाद रोड पर दिख रही थी।

बैंक की डिटेल से पता चला है कि रात में उसके यूपीआइ से खाने-पीने के सामान का आनलाइन भुगतान हुआ है। डॉ. विश्म्बर त्यागी ने कहा कि उन्हें लगता है हत्या से पहले 15 दिन तक उनकी रेकी की गई होगी। लूट नहीं है, साजिश के तहत हत्या की गई है।

मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। लूट के बाद हत्या की बात सामने आ रही है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पूरा प्रयास कर रही है। मामले में जल्द ही सफलता मिल जाएगी।

- निमिष पाटील, पुलिस उपायुक्त, ट्रांस हिंडन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.