Move to Jagran APP

Prayagraj News:माफिया अतीक के बड़े बेटे ने उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े कई राज का क‍िया खुलासा, इस बात को जानकर पुलिस भी हुई हैरान

Umesh Pal murder case 24 फरवरी 2023 की शाम धूमगंज के जयंतीपुर में उमेश पाल और उनके दो गनर की गोली बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई थी। उमेश की पत्नी जया पाल की तहरीर पर पुलिस ने माफिया अतीक उसके भाई अशरफ बीवी शाइस्ता समेत कई के खिलाफ मुकदमा कायम किया था।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 09 May 2024 02:30 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 02:30 PM (IST)
माफिया अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर ने उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े यह राज पुलिस के सामने खोले हैं।

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। ‘हम लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में उमेश पाल लगातार पैरवी कर रहा था। इसके चलते ही अब्बा अतीक और चच्चा खालिद अजीम उर्फ अशरफ ने हत्या करवाई। कत्ल से पहले असद उससे आकर जेल में मिला था। इसके बाद बरेली जेल में बंद रहे चच्चा से मुलाकात की थी। वहां हत्याकांड की योजना पर पूरी चर्चा होने के बाद असद लखनऊ जेल में फिर आकर मिला। इसके कुछ दिन बाद वह शूटर गुलाम सहित अन्य लोगों के साथ आया था। हत्या के प्लान की उसे पूरी जानकारी थी।’

loksabha election banner

माफिया अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर ने उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े यह राज पुलिस के सामने खोले हैं। मुकदमे की विवेचना कर रहे एसीपी धूमनगंज ने लखनऊ जेल जाकर उमर का बयान दर्ज किया, जिसमें उसने कहा कि असद जेल में उससे तीन बार मिला था।

इसे भी पढ़ें- आगरा किला की खाई में निकली ऐसी मशीन, देखकर पुरातत्व विभाग भी हुआ हैरान, जांच में जुटी पूरी टीम

24 फरवरी 2023 की शाम धूमगंज के जयंतीपुर में उमेश पाल और उनके दो गनर की गोली, बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई थी। उमेश की पत्नी जया पाल की तहरीर पर पुलिस ने माफिया अतीक, उसके भाई अशरफ, बीवी शाइस्ता समेत कई के खिलाफ मुकदमा कायम किया था।

हत्याकांड के संबंध में पूछताछ करने के लिए धूमनगंज पुलिस ने अतीक व अशरफ को पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) पर लिया था। 15 अप्रैल की काल्विन अस्पताल में पुलिस अभिरक्षा के दौरान अतीक व अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मौके से ही हत्यारोपित बांदा के लवलेश तिवारी, हमीरपुर के सनी और कासगंज के अरुण मौर्या को दबोच लिया था।

इसे भी पढ़ें-चंदौली में बड़ा हादसा, सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव; चपेट में आने से चार लोगों मौत

वर्तमान समय में तीन अभियुक्त चित्रकूट जेल में बंद हैं। एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में असद भी मारा जा चुका है। बताया गया है कि उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस की ओर से विवेचना की जा रही है। इसी क्रम में उमर का बयान अंकित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.