Move to Jagran APP

Lok Sabha Chunav 2024: आईएएस, आईपीएस को फोन पर भाजपा के लिए काम करने का दिया जा रहा आदेश, चुनावी रैली में ममता बनर्जी ने लगाया बड़ा आरोप

उन्होंने कहा कि ये बात मुझे किसी आईएएस या आईपीएस ने नहीं बताई पर अपने सूत्र से ये खबर मेरे कानों तक पहुंच गईं। ममता ने आगाह किया कि आईएएस और आईपीएस अधिकारी प्रशासन का हिस्सा हैं। वे किसी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं। वे प्रशासन चलाते हैं। ममता ने पहले दो चरणों के मतदान के कई दिनों बाद में वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी पर भी सवाल उठाया।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Thu, 02 May 2024 08:51 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 08:51 PM (IST)
ममता ने कहा कि आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के माध्यम से बुलाया जा रहा है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक चुनावी सभा में बड़ा आरोप लगाते हुए शिकायत की, कि देश के विभिन्न राज्यों में आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को फोन कर भाजपा के लिए काम करने का आदेश दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा से एक दिन पहले नदिया जिले के कृष्णानगर के तेहट्ट में सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि यह खबर उन्हें अपने सूत्रों से मिली है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं ममता ने दावा किया कि नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों को उनके संबंधित राज्यों के भाजपा मुख्यमंत्रियों द्वारा घर बुलाकर या फोन करके भाजपा के लिए काम करने का दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा प्रशासन के उन अधिकारियों का इस्तेमाल चुनाव के दौरान करना चाहती है।

यह भी पढ़ें: 'तुम 30 फीसद, तो हम लोग 70 प्रतिशत हैं', हिंदुओं पर TMC विधायक के बिगड़े बोल; भाजपा ने चेताया

ममता ने कहा, मुझे पता है आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के माध्यम से बुलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उन्हें भाजपा के लिए काम करना चाहिए। हालांकि, ममता ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्हें यह जानकारी किसने दी। गुप्त सूत्र का स्रोत क्या है।

उन्होंने कहा कि ये बात मुझे किसी आईएएस या आईपीएस ने नहीं बताई, पर अपने सूत्र से ये खबर मेरे कानों तक पहुंच गईं। ममता ने आगाह किया कि आईएएस और आईपीएस अधिकारी प्रशासन का हिस्सा हैं। वे किसी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं। वे प्रशासन चलाते हैं। ममता ने लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों के मतदान के कई दिनों बाद में वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी पर भी सवाल उठाया।

उन्होंने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आप कल्पना कर सकते हैं! वोटिंग के दिन लोगों को पता था कि इतने प्रतिशत वोट पड़े हैं। कुछ दिनों बाद अचानक आंकड़ा बदल गया। ममता ने आशंका जताई कि जिन केंद्रों पर भाजपा को कम वोट मिले हैं, वहां रात के अंधेरे में ईवीएम बदले जा रहे हैं। उन्होंने देश के अन्य विपक्षी दलों से इसे लेकर सावधान रहने को कहा।

यह भी पढ़ें: Adhir Ranjan: चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार आपा खो रहे अधीर रंजन, पत्रकार को थप्पड़ मारने का लगा आरोप

महुआ को संसद से निष्कासित करने को लेकर घेरा

चौथे चरण के प्रचार करने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार को नदिया के कृष्णानगर सहित राज्य में तीन जगहों पर में रैलियां करने वाले हैं। उससे एक दिन पहले ममता ने कृष्णानगर से पार्टी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के समर्थन में आयोजित सभा में महुआ को संसद की सदस्यता से निष्कासित करने के मुद्दे पर भी भाजपा पर हमला बोला। ममता ने कहा कि मोदी शुक्रवार को फिर झूठ बोलने आ रहे हैं।

उन्होंने कृष्णानगर के लोगों से भी अपील की कि कोई भी मोदी की बातों पर यकीन न करे। ममता ने इस दौरान महुआ की जमकर तारीफ की। ममता ने कहा कि भाजपा महुआ को लेकर इसलिए इतना नाराज है क्योंकि वह संसद में बाघ के बच्चे की तरह लड़ी, इसलिए उन्हें संसद से निष्कासित कर दिया गया।

मोदी पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा कि महुआ किसी से डरती नहीं है। महुआ बाघ के बच्चे की तरह लड़ती है। बता दें कि एक उद्योगपति से पैसे व उपहार लेकर सवाल पूछने के मामले में पिछले साल महुआ को संसद से निष्कासित कर दिया गया था।

ममता ने कहा कि भाजपा महुआ से डरती थी इसलिए संसद से निष्कासित कर दिया। भले ही उन्हें संसद से निष्कासित कर दिया गया हो, लेकिन लोगों के दिमाग से उन्हें बाहर नहीं किया जा सका। उन्होंने लोगों से महुआ को दोबारा वोट देकर जिताने की अपील की। ममता ने कहा कि वह संसद में फिर आपके लिए लड़ेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.