Move to Jagran APP

'नवीन बाबू को जब भी देखता हूं...', हिमंत बिस्वा सरमा ने पंडियन के बहाने नवीन पटनायक पर कसा तंज

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने फाइव टी अध्यक्ष वीके पांडियन पर निशाना साधते हुए कहा कि ओडिशा में नवीन बाबू की सरकार है। मैं जब भी नवीन बाबू को देखता हूं पांडियन उनके होते हैं। नवीन बाबू कभी अकेले नहीं दिखते। इसमें मेरा आपत्ति नहीं है बल्कि कहना चाहता हूं कि नवीन बाबू को केवल पांडियन को नहीं बल्कि साढ़े चार करोड़ ओड़िया लोगों को प्यार करना चाहिए।

By Sheshnath Rai Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 09 May 2024 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 05:43 PM (IST)
हिमंत बिस्वा सरमा ने नवीन पटनायक पर कसा तंज। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ओडिशा के मलकानगिरी जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया। कालीमेला एवं माथिली में भाजपा की तरफ से आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजद सरकार पर सीधा हमला बोला।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ओडिशा में भी 10 जून को डबल इंजन वाली सरकार बनने जा रही है और शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री के साथ मैं आऊंगा। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में जो वादा किया है, उसका अक्षरश: पालन होना मोदी की गारंटी है।

असम के मुख्यमंत्री ने कालीमेला की जनसभा में बीच-बीच में बांग्ला भाषा में बात कर बंगाली मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस वाले पूछते थे, राम मंदिर कब बनाओगे; आज राम मंदिर बन गया है। अब हर मंदिर को मुक्त कराना है। तीन तलाक हट गया है। अनुच्छेद 370 हट गया है।

हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि असम एक छोटा राज्य है। हमने अपने प्रदेश से 1 लाख लोगों को राम जी के दर्शन करने अयोध्या भेजा है। ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने पर हम 5 लाख लोगों को अयोध्या ले जाकर प्रभु श्री राम का दर्शन करवाया जाएगा, यह हम नहीं कह रहे हैं; मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी की भी गारंटी।

फाइव टी अध्यक्ष वीके पांडियन पर निशाना साधते हुए हिमंत ने कहा कि ओडिशा में नवीन बाबू की सरकार है, मैं जब भी नवीन बाबू को देखता हूं, पांडियन उनके साथ रहते हैं। कभी नवीन बाबू अकेले नहीं दिखते। इसमें मेरा आपत्ति नहीं है, बल्कि कहना चाहता हूं कि नवीन बाबू को केवल पांडियन को नहीं, बल्कि साढ़े चार करोड़ ओड़िया लोगों को प्यार करना चाहिए।

हिमंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है, वहां धान पर भाजपा सरकार एमएसपी 3100 रुपया प्रति क्विंटल पर खरीदती है, वहां किसानों को एक हजार रुपये बोनस भी दिया जाता है। यहां पांडियन को तो उनका बोनस मिल जाता है, आप लोगों को भी बोनस मिलना चाहिए कि नहीं?  मोदी की सरकार बनेगी तो ओडिशा के किसानों को प्रति क्विंटल पर धान 3100 रुपया खरीदा जाएगा। अभी आपको 2100 रुपया मिल रहा है।

हिंमत ने कहा कि ओडिशा में विधवा पेंशन अभी 500 रुपये मिल रही है, मोदी की गारंटी है, विधवा पेंशन ओडिशा में 3 हजार रुपये दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में माताओं को 1 हजार रुपया, असम में माताओं को हर महीने 1250 रुपया मिलता है, मध्यप्रदेश में 1250 रुपया मिलता है, तो ओडिशा में भी कुछ मिलना चाहिए कि नहीं?

हिमंत ने कहा कि असम एक छोटा प्रदेश है। 2021 में असम का चुनाव हुआ, मोदी ने गारंटी दी थी कि हम एक साल में एक लाख युवाओं को नौकरी देने जा रहा हूं, मैं जब मुख्यमंत्री बना तो उसे पूरा किया। एक वर्ष के अंदर में एक लाख नौकरी दे दिया। मोदी जो कहते हैं, उसे अवश्य पूरा करते हैं।

हिमंत ने कहा कि ओडिशा में भाजपा की सरकार बनेगी तो 3 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया गया है, यह वादा नहीं यह मोदी की गारंटी है।

भाजपा नेता प्रदीप माझी के बयान पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री हिमंत सरमा ने कहा कि असम में झूठ बोलने वालों को मैंने वहीं पर गिरफ्तार कर लिया था।

हिमंत ने कहा कि अमित शाह ने या भाजपा ने कभी भी आरक्षण खत्म करने की बात नहीं की है। मगर बीजद के नेता झूठ बोल रहे हैं। 10 जून को ओडिशा में भाजपा की सरकार बनेगी, मोदी के साथ हम लोग भी शपथ ग्रहण में आएंगे। ओडिशा में डबल इंजन सरकार 100 प्रतिशत बनेगी।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, इस बड़े मीडिया हाउस पर की छापामारी; दो करोड़ नकदी जब्त

Odisha: बीजेडी नेता पांडियन का BJP पर बड़ा हमला, बोले- चुनाव के बाद भाजपा की BJD को तोड़ने की योजना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.