Move to Jagran APP

Punjab News: ऑस्ट्रेलिया में किराए को लेकर हुआ विवाद, भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या; परिजनों ने सरकार से लगाई ये गुहार

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शनिवार को रात नौ बजे मकान के किराये को लेकर कुछ छात्रों में झड़प हो गई। इसके बाद एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। ये आरोप पीड़ित के चाचा ने लगाया है। साथ ही मृतक छात्र के परिजनों ने भारत सरकार से गुहार लगाते कहा कि वो शव को भारत लाने में मदद करें।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 06 May 2024 03:22 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 03:22 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में किराए को लेकर हुआ विवाद, भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या।

पीटीआई, चंडीगढ़। ऑस्ट्रेलिया में शनिवार को स्थानीय समयानुसार कुछ छात्रों में किराये को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद कुछ भारतीय छात्रों के बीच झगड़े के दौरान एक 22 वर्षीय एमटेक छात्र की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। ये आरोप पीड़ित के चाचा ने लगाया है।

loksabha election banner

पीड़ित के चाचा यशवीर ने बताया कि नवजीत संधू पर एक अन्य छात्र ने चाकू से जानलेवा हमला किया जब उसने कुछ भारतीय छात्रों के बीच किराए के मुद्दे पर विवाद में हस्तक्षेप करने की कोशिश की।

चाकू से जानलेवा हमला

नवजीत के दोस्त (एक अन्य भारतीय छात्र) ने उसे अपना सामान लेने के लिए अपने साथ अपने घर चलने के लिए कहा था क्योंकि उसके पास एक कार थी। जब उसका दोस्त अंदर गया, तो नवजीत ने कुछ चीखें सुनी और देखा कि वहां हाथापाई हो रही थी। जब नवजीत ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की उनसे लड़ने से मना करने पर उसकी छाती पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें: Poonch Terror Attack: 'जस्टिन ट्रूडो की भाषा बोल रहे चन्नी...', पुंछ आतंकी हमले पर कांग्रेस नेता के बयान पर बोले जाखड़

करनाल का रहने वाला कथित आरोपी

यशवीर ने कहा कि नवजीत की तरह कथित आरोपी भी करनाल का रहने वाला है। घटना की जानकारी परिवार को रविवार सुबह मिली। मृतक के चाचा ने कहा कि नवजीत का दोस्त, जिसके साथ वह था, वो भी इस घटना में घायल हो गया है।

सदमें की स्थिति में परिवार

यशवीर ने कहा कि परिवार सदमे की स्थिति में है। उन्होंने बताया कि नवजीत एक मेधावी छात्र था और उसे जुलाई में छुट्टियों के लिए अपने परिवार के साथ जाना था। नवजीत डेढ़ साल पहले अध्ययन वीजा पर ऑस्ट्रेलिया चला गया था और उसके पिता जो एक किसान हैं। उन्होंने उसकी शिक्षा के लिए अपनी डेढ़ एकड़ जमीन बेच दी थी। साथ ही उन्होंने भारत सरकार से आग्रह करते हुए शव को जल्द से जल्द भारत लाने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: दरिंदगी की हदें पार... लुधियाना में नाबालिग नौकरानी से सामूहिक दुष्‍कर्म, आरोपियों पर पॉक्‍सो के तहत केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.