Move to Jagran APP

Rishikesh घूमने आया दिल्ली का युवक गंगा में डूबा, तलाश में जुटी पुलिस व एसडीआरएफ की टीम

Rishikesh News मुनिकिरेती थाना क्षेत्र के तपोवन क्षेत्र में दिल्ली निवासी एक युवक गंगा में डूब गया। कनिष्क राणा नीम बीच पांडू पत्थर के पास नहाते समय गंगा जी के तेज बहाव की चपेट में आकर डूब गया। जल पुलिस मौके पर है सर्चिंग अभियान चल रहा है। वहीं करीब डेढ़ सप्ताह पूर्व नीमबीच के समीप गंगा में डूबे दिल्ली निवासी युवक का शव बैराज जलाशय से बरामद किया है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Published: Wed, 01 May 2024 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 02:00 PM (IST)
Rishikesh News: पुलिस व एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुटी है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh News: मुनिकिरेती थाना क्षेत्र के तपोवन क्षेत्र में दिल्ली निवासी एक युवक गंगा में डूब गया। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

बुधवार को दोपहर 12:10 बजे कनिष्क राणा (21 वर्ष) निवासी विजय विहार फेस 2 रोहिणी नियर शमशान घाट दिल्ली अपने दो दोस्तों के साथ वंश गौड़ और हिमांशु लकड़ा के साथ दिल्ली से घूमने आए थे। जिनमें से कनिष्क राणा नीम बीच पांडू पत्थर के पास नहाते समय गंगा जी के तेज बहाव की चपेट में आकर डूब गया। जल पुलिस मौके पर है सर्चिंग अभियान चल रहा है।

गंगा में डूबे दिल्ली के युवक का शव बरामद

करीब डेढ़ सप्ताह पूर्व नीमबीच के समीप गंगा में डूबे दिल्ली निवासी युवक का शव एसडीआरएफ की टीम ने बैराज जलाशय से बरामद किया है। बीती 19 अप्रैल को मुनिकीरेती थाना क्षेत्रांतर्गत नीमबीच के पांडव पत्थर के समीप रवि कुमार (26 वर्ष) पुत्र गौरव नाथ वर्मा निवासी बी- 282 विकास विहार, विकास नगर उत्तम नगर नई दिल्ली वेस्ट गंगा में डूब गया था।

रवि कुमार अपने पड़ोसी प्रवीण वर्मा के परिवार के साथ ऋषिकेश घूमने आया था। गंगा में डूबे व्यक्तियों की तलाश में सर्चिंग अभियान चला रही एसडीआरएफ की टीम को मंगलवार को बैराज जलाशय में एक व्यक्ति का शव मिलने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने शव को बाहर निकाला। जिसके बाद शिनाख्त को पहुंचे स्वजन ने शव की शिनाख्त 19 अप्रैल को गंगा में डूबे रवि कुमार के रूप में की।

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम् के लिए भेज दिया गया है। वहीं रविवार को लक्ष्मणझूला क्षेत्र के मस्तराम बाबा घाट पर गंगा में डूबे नोएडा के दो पर्यटकों का दूसरे दिन भी कुछ पता नहीं चल पाया। रविवार को नोएडा के आठ पर्यटक लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के मस्तराम बाबा घाट पर नहाते गए थे।

दल में शामिल स्टटे बैंक आफ इंडिया की कर्मचारी नेहा (29 वर्ष) पुत्री शिवदत्त निवासी पीलीभीत उत्तर प्रदेश तथा छात्र साहिल गुप्ता (32 वर्ष) पुत्र सुनील कुमार निवासी गौर सिटी टू ट्वेल्थ एवेन्यू नोएडा उत्तर प्रदेश गंगा में डूब कर लापता हो गए थे। दोनों की तलाश में एसडीआरएफ की टीम ने मंगलवार को भी सर्चिंग अभियान चलाया। मगर, उनका कुछ पता नहीं चल पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.