Move to Jagran APP

Artist Dies In BJP Rally: भाजपा की रैली में गए कलाकार की लू लगने से मौत, BJD की राजनीति की हो रही निंदा

2 मई को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के रैली में शामिल होने के लिए बामड़ा प्रखंड के पिंडापत्थर पंचायत अंतर्गत बाघ पाड़ा गांव के कलाकार कुमार माझी अपने गांव की सांस्कृतिक टीम के साथ पहुंचे थे। कार्यक्रम समापन वे आराम कर रहे थे और उनकी तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और वहीं कुमार को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया था।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 05 May 2024 11:53 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 11:53 PM (IST)
BJP की रैली में गए कलाकार की लू लगने से मौत

संवाद सूत्र, बामड़ा। बामड़ा प्रखंड के पिंडापत्थर पंचायत अंतर्गत बाघ पाड़ा गांव के कलाकार कुमार माझी अपने गांव के सांस्कृतिक टीम के साथ 2 मई को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के रैली में शामिल होने गए थे।

loksabha election banner

कार्यक्रम समापन के बाद कुमार कलाकारों के लिए बनाए गए विश्राम स्थली में आराम कर रहे थे कि उनकी तबीयत खराब हो गई। तुरंत संबलपुर जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

परिवार में मातम का माहौल

कुमार की मौत से पूरा परिवार मर्माहत है। ऐसे दुख की घड़ी में बीजेडी के कुचिंडा विधायक उम्मीदवार राजेंद्र छतरिया, संबलपुर जिला परिषद चेयरमैन कुमुदिनी नायक और अन्य नेता शनिवार को मृतक कलाकार कुमार के घर जाकर उनके परिजनों से मिले थे।

जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बताया बीजेपी नेताओं ने मृतक कुमार की कोई सुध नहीं ली है। हमने कुमार कर परिवार को गोद ले लिया है और उनके परिवार को सभी प्रकार के सहायता मुहैया कराएंगे।

परिजनों ने ये कहा

जबकि मृतक कुमार के परिजनों ने एक लिखित बयान जारी कर कहा है बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कुमार का इलाज कराने के साथ सभी परिजनों को संबलपुर लेकर गए थे और लाश को बामड़ा लाने से लेकर अंतिम संस्कार तक भाजपा के कार्यकर्ताओं ने परिवार की तरह साथ दिया है।

ऐसे दुख की घड़ी में बीजेडी नेताओं द्वारा ओछी राजनीति करने को हृदय बिदारक बताया। उधर, बामड़ा अंचल के अनेक बुद्धिजीवी और सामाजिक संगठनों ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से कड़ी धूप में राजनीतिक दलों द्वारा रैली निकालने पर पाबंदी लगाने की मांग किया है।

ये भी पढे़ं-

Jaishankar In Odisha: 'PoK पूरी तरह से भारत का हिस्सा', कटक में देश की योजनाओं पर भी खूब बोले एस. जयशंकर

Stone Mines: ओडिशा में आधा दर्जन पत्थर खदान हुई बंद, 500 परिवारों पर छाया आर्थिक संकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.