Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan नहीं, बॉडी डबल पर फिल्माया गया बाजीगर का ये गाना, 31 साल बाद अब्बास-मस्तान ने खोला राज

शाह रुख खान ने अपने फिल्मी करियर में अभी तक कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। साल 1993 में आई बाजीगर उनकी हिट फिल्मों में रही है। यह मूवी पहले कई सितारों को ऑफर हुई थी लेकिन उनके मना करने के बाद यह किंग खान की झोली में गिरी और हिट हुई। इस फिल्म के एक गाने को बॉडी डबल ने शूट किया था।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Wed, 22 May 2024 06:02 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 06:02 PM (IST)
बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 1993 में रिलीज हुई शाह रुख खान और काजोल स्टारर फिल्म 'बाजीगर' बहुत से लोगों ने देखी होगी। अब्बास-मस्तान के निर्देशन में बनी यह फिल्म उस समय की हिट फिल्मों में से एक रही है। न सिर्फ इस फिल्म की कहानी, बल्कि इसके गानों को भी लोगों ने काफी पसंद किया था।

आज भी कई लोगों की जुबान पर इस फिल्म के गाने 'ऐ मेरे हमसफर', 'किताबें बहुत सी', 'ये काली काली आंखें' और इसका टाइटल ट्रैक 'बाजीगर ओ बाजीगर' सुनने को मिल जाएगा। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि इसके टाइटल ट्रैक में दिखाए गए हॉर्स राइडिंग सीन में शाह रुख खान नहीं, बल्कि बॉडी डबल का इस्तेमाल हुआ था, जिसका खुलासा इसके डायरेक्टर ने किया है।

यह भी पढ़ें: शाह रुख खान जब प्रियंका चोपड़ा से पूछ बैठे थे शादी का सवाल, देसी गर्ल ने दिया था ऐसा जवाब, नहीं भूले होंगे SRK

बॉडी डबल के साथ किया था शूट

हाल ही में रेडियो नशा के साथ एक फैन बातचीत में 'बाजीगर' के डायरेक्टर अब्बास-मस्तान ने फिल्म से जुड़ा एक राज खोला है। बहुत से लोग इस बात से वाकिफ हैं कि किंग खान को हॉर्स राइडिंग से डर लगता है। ऐसे में उनसे पूछा गया कि क्या इसकी शूटिंग के दौरान वह घोड़े से गिर गए थे, क्योंकि अभिनेता खुद घोड़ों से अपने डर के बारे में बता चुके हैं।

इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उस हॉर्स राइडिंग सीन में शाह रुख का चेहरा मुश्किल से ही दिखाई दिया था। दरअसल, वहां पर शाह रुख की जगह बॉडी डबल के साथ उस घोड़े वाले सीन की शूटिंग की थी। उन्होंने बताया कि इस सीन को किसी और ने नहीं, बल्कि उस घोड़े के मालिक ने ही किया था।

बिना घोड़े की सवारी के किया शूट

इसके आगे उन्होंने बताया कि जब गाना खत्म होता है, तो वह मुड़ता है और कैमरे से दूर हो जाता है। उस समय वह ढलान से नीचे जा रहा होता है और वहां कोई घोड़ा नहीं होता, लेकिन शाह रुख ने ऐसा अभिनय किया जैसे वह घोड़े की सवारी कर रहे हो। कोई भी यह विश्वास नहीं कर सकता कि वह घोड़े की सवारी नहीं कर रहे है।

यह भी पढ़ें: 'एक सिगरेट से दूसरी फिर तीसरी...', 'कोयला' के सेट पर Shah Rukh Khan की ये हरकत देख दंग रह गए थे प्रदीप रावत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.