Move to Jagran APP

पाकिस्तानी एक्टर Talat Husaain का निधन, रेखा और जीतेंद्र के साथ इस बॉलीवुड फिल्म में कर चुके थे काम

पाकिस्तान के जाने-माने अभिनेता तलत हुसैन (Talat Hussain) अब इस दुनिया में नहीं रहे। 26 मई को अभिनेता का निधन हो गया है। वह 83 साल के थे। वह एक्टर होने के साथ-साथ क्रिकेट के मैदान में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं। तलत हुसैन के निधन ने उनके चाहने वालों को शॉक कर दिया है। प्रधानमंत्री ने दुख जताया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 26 May 2024 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 04:41 PM (IST)
बॉलीवुड में काम कर चुके पाकिस्तानी एक्टर तलत हुसैन का निधन। फोटो क्रेडिट- एक्स

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Talat Hussain Death: फिल्मी दुनिया से एक बुरी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान के दिग्गज अभिनेता रहे तलत हुसैन का निधन हो गया है। रविवार (26 मई) को अभिनेता ने 83 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

तलत हुसैन लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वह कुछ दिनों से कराची के निजी अस्पताल में भर्ती थे। वहां उनका इलाज चल रहा था। लंबी बीमारी के बीच रविवार को अभिनेता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

आर्ट्स काउंसिल ऑफ पाकिस्तान (एसीपी) के अध्यक्ष अहमद शाह ने अभिनेता के निधन की पुष्टि की है। अहमद शाह ने तलत हुसैन के निधन पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने दिवंगत अभिनेता के बारे में कहा, "सदियों के बाद तलत हुसैन जैसा अभिनेता पैदा होता है।"

प्रधानमंत्री ने जताया दुख

तलत हुसैन के निधन पर कई बड़ी हस्तियों ने दुख जताते हुए श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "पाकिस्तानी टेलीविजन, थिएटर, फिल्म और रेडियो के लिए उनकी सेवाओं को हमेशा याद किया जाएगा। उनके निधन से जो खालीपन आया है, उसे कभी पूरा नहीं किया जा सकता।"

पाकिस्तानी एक्टर को लगा झटका

अदनान सिद्दीकी ने भी अभिनेता को श्रद्धांजलि देते हुए एक तस्वीर एक्स पर शेयर की है और कैप्शन में लिखा, "तलत हुसैन के निधन से महसूस हो रहा है कि मुझे कुछ पर्सनल लॉस हुआ है। जब मैंने अपना पहला ड्रामा ख्वाबों की जंजीर किया तो वह सिर्फ को-स्टार के रूप में नहीं बल्कि मार्गदर्शक के रूप में भी मेरे लिए मौजूद रहे।"

Adnan Siddiqui

दिल्ली से था कनेक्शन

भले ही तलत हुसैन पाकिस्तान की नामी हस्तियों में शुमार थे, लेकिन उनका भारत से भी खास कनेक्शन था। दिल्ली उनकी जन्मभूमि थी। 18 सितंबर 1940 को उनका जन्म दिल्ली में हुआ था। भारत-पाकिस्तान के विभाजन के बाद वह अपने परिवार के साथ कराची में शिफ्ट हो गये थे। वहां उन्होंने ग्लैमर वर्ल्ड में नाम कमाया।

यह भी पढ़ें- एड शीरन की पार्टी में Farah Khan ने नशे की धुत में DJ के साथ कर दी थी ऐसी हरकत, कहा- 'क्या मय्यत...'

बॉलीवुड में किया था काम

लंदन एकेडमी ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामैटिक आर्ट में पढ़ाई करने वाले तलत हुसैन ने अपना करियर 1960 में शुरू किया था। वह रेडियो, टीवी, थिएटर, सिनेमा और क्रिकेट जैसे फील्ड में नाम कमा चुके हैं। उन्हें पॉपुलैरिटी मिली 'बंदिश' सीरियल से। फिर वह 'कारवां', 'हवाएं', 'परछाइयां' जैसे टीवी शोज में नजर आये। पाकिस्तानी फिल्मों के अलावा वह जीतेंद्र और रेखा के साथ बॉलीवुड मूवी 'सौतन की बेटी' के साथ भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- रैपर Badshah ने खत्म की Yo Yo Honey Singh से अपनी सालों पुरानी लड़ाई, लाइव कॉन्सर्ट में किया ऐलान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.