Move to Jagran APP

DC vs RR: दिल्ली के घर में Sanju Samson का हल्ला बोल, तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास; धोनी-कोहली, रोहित सब छूटे पीछे

आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ हो रही है। 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और यशस्वी जायसवाल महज 4 रन बनाकर आउट हुए। संजू ने क्रीज पर आते के साथ ही मोर्चा संभाला और बाउंड्री खोजना शुरू कर दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 07 May 2024 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 11:18 PM (IST)
Sanju Samson: संजू सैमसन ने मचाया बल्ले से कोहराम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के घर में संजू सैमसन ने हल्ला बोला है। अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में संजू के बल्ले से जमकर चौके-छक्कों की बरसात हुई। राजस्थान के कप्तान ने दिल्ली के बॉलिंग अटैक से खिलवाड़ करते हुए विस्फोटक अर्धशतक ठोका। संजू की यह इस सीजन की चौथी फिफ्टी है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिल्ली के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक खूबरसूत शॉट्स लगाए।

loksabha election banner

संजू की कप्तानी पारी

222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और यशस्वी जायसवाल महज 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन को मैदान पर उतरना पड़ा। संजू ने क्रीज पर आते के साथ ही मोर्चा संभाला और बाउंड्री खोजना शुरू कर दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

यह भी पढ़ेंVIDEO- कब सुधरोगे Shakib Al Hasan! सेल्फी लेने आए ग्राउंड्समैन से की बदसलूकी, गर्दन पकड़कर ढकेला, हर तरफ हो रही थू-थू

फिफ्टी जमाने के बाद संजू ने अपना विकराल रूप धारण किया और चौके-छक्कों की बरसात कर डाली। संजू ने 46 गेंदों पर 86 रन की धांसू पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान राजस्थान के कप्तान ने 8 चौके और छह छक्के जमाए। संजू ने युवा बल्लेबाज शुभम दुबे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

सबसे तेज 200 सिक्स पूरे

संजू सैमसन ने अपनी इस पारी के दौरान छह बार गेंद को डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया। इस पारी के दौरान ही आईपीएल में संजू ने 200 सिक्स भी पूरे कर लिए हैं। सैमसन आईपीएल इतिहास में सबसे तेज 200 छक्के जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। संजू इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले 10वें क्रिकेटर बने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.