Move to Jagran APP

LSG vs MI Pitch Report: बैटर्स या बॉलर्स, किसके हक में होगी इकाना की पिच? टॉस निभाएगा अहम भूमिका

आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होना है। लखनऊ की टीम ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हार मिली। दूसरी तरफ मुंबई की टीम को दिल्ली कैपिटल्स से 10 रन से हार झेलनी पड़ी। दोनों ही टीमें हार के साथ लखनऊ पहुंची है। अब दोनों ही टीम यह मैच जीतना चाहेंगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 30 Apr 2024 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 08:00 AM (IST)
LSG vs MI Pitch Report: कैसा खेलेगी लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होना है। लखनऊ की टीम ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हार मिली। लखनऊ की टीम अब अपने होम ग्राउंड में मुंबई की टीम को हराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में जानते हैं लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी?

loksabha election banner

LSG vs MI Pitch Report: कैसा खेलेगी लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच?

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच मौजूदा सीजन में बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रही। वैसे तो इस मैदान पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। बल्लेबाज अक्सर इस पिच पर संघर्ष करते नजर आते हैं। इस मैदान पर आसानी से 200 रन नहीं बन पाते हैं। बाद में तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है।

आईपीएल के मौजूदा सीजन में लखनऊ ने राजस्थान के खिलाफ इस मैदान पर 196 रन बनाए थे, जिसका रन चेज राजस्थान ने लिया था।

यह भी पढ़ें: Philip Salt: आईपीएल में नहीं मिला कोई खरीदार, फिर अचानक पलटी किस्मत; अब केकेआर के लिए मैच विनर बन रहा हैं ये स्टार

LSG vs MI: क्या कहते हैं आकंड़े?

आईपीएल में लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें 5 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं, वहीं एक मैच बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने जीता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग का फैसला करना चाहेंगी। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन है, वहीं दूसरी पारी में औसतन 122 रन ही बने हैं।

LSG vs MI Head- to-Head Record: लखनऊ और मुंबई के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अगर बात करें मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों ने अब तक चार बार एक दूसरे का सामना किया है, जिसमें से तीन बार लखनऊ और एक बार मुंबई ने जीत हासिल की है। यानी पलड़ा लखनऊ का मुंबई पर भारी है। मुंबई ने लखनऊ के सामने अपना सबसे बड़ा स्कोर 199 रन का बनाया है, वहीं लखनऊ ने मुंबई के सामने 182 रन का सबसे बड़ा टोटल बनाया।

यह भी पढ़ें: KKR vs DC: दिल्ली के स्कोर कार्ड में सर्वाधिक रन, चकनाचूर किया 9 साल पुराना रिकॉर्ड; ईडन गार्डन्स में बल्ले से महफिल लूट ले गए Kuldeep


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.