Move to Jagran APP

इन दो SUV के बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगी 2024 Maruti Swift, जानें कब होगी लॉन्‍च

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti की ओर कई हैचबैक सेडान एमपीवी और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही 2024 Swift को लॉन्‍च करने वाली है। मारुति की इस हैचबैक कार में कुछ बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे। 2024 Swfit में किन दो एसयूवी के किन फीचर्स को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 01 May 2024 09:29 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 09:29 AM (IST)
Maruti 2024 Swift में SUV वाले कुछ फीचर्स मिल सकते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मारुति की ओर से युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय हैचबैक कार में से एक Swift के नए वर्जन को लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी दो एसयूवी के कुछ बेहतरीन फीचर्स को 2024 Swift में भी दे सकती है। यह फीचर्स कौन से होंगे और किन एसयूवी से इन फीचर्स को लिया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

मिल सकते हैं ये फीचर्स

2024 Swift में कंपनी की ओर से कुछ बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से हैचबैक के नए वर्जन में नौ इंच का स्‍मार्ट प्‍ले प्रो इंफोटेनेमेंट सिस्‍टम दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें आर्कमिस म्‍यूजिक, वायरलैस चार्जर, एलईडी लाइट्स और छ‍ह एयरबैग को स्‍टैंडर्ड तौर पर दिया जा सकता है। इसके कुछ वेरिएंट्स में ऑटो क्‍लाइमेट एसी, रियर एसी वेंट, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और हाइट एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट को भी दिया जा सकता है। खास बात यह है कि कंपनी की ओर से इन सभी फीचर्स को अपनी दो एसयूवी में भी ऑफर किया जाता है। मारुति Brezza और Fronx में भी इन फीचर्स को दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- 5 Star सेफ्टी रेटिंग वाली Skoda की दो गाड़ियां अब हुईं और सुरक्षित, जानें क्‍या मिला अपडेट

कितना दमदार इंजन

मारुति की ओर से स्विफ्ट में नया इंजन और नई तकनीक को भी दिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक नई स्विफ्ट में कंपनी जेड सीरीज का नया 1.2 लीटर क्षमता का इंजन दे सकती है। जिसके साथ कंपनी हाइब्रिड तकनीक को भी देगी। इस तकनीक के साथ नई स्विफ्ट का एवरेज (Swift Facelift Mileage) पुरानी के मुकाबले काफी बेहतर हो जाएगा। इसमें 5स्‍पीड मैनुअल के साथ ही एएमटी का विकल्‍प भी दिया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि मारुति की ओर से 2024 Swift को नौ मई को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Toyota की इस MPV की है भारी डिमांड, सात महीने बाद फिर शुरू की बुकिंग, जानें कैसे हैं फीचर्स कीमत और कितना है एवरेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.