Move to Jagran APP

चुनाव की बिसात पर कदम बढ़ा चुके हैं मोहरे, रिपब्लिकन के लिए बिडेन हैं चीन के चीयरलीडर्स

ट्रंप ने बिडेन को अमेरिका की महानता को नष्‍ट करने वाला नेता बताया है। उनका आरोप है कि उन्‍होंने अमेरिकियों का हक मारकर चीन को दिया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 03:46 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 03:46 PM (IST)
चुनाव की बिसात पर कदम बढ़ा चुके हैं मोहरे, रिपब्लिकन के लिए बिडेन हैं चीन के चीयरलीडर्स
चुनाव की बिसात पर कदम बढ़ा चुके हैं मोहरे, रिपब्लिकन के लिए बिडेन हैं चीन के चीयरलीडर्स

वाशिंगटन (एएनआई)। अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए जो बिसात बिछी है उस पर दोनों पार्टियों ने अपने मुहरे आगे बढ़ाने शुरू कर दिए है। दोनों ही तरफ से एक दूसरे पर आरोपों को लगाने का सिलसिला भी जारी हो चुका है। बिडेन जहां राष्‍ट्रपति ट्र्रंप को अमेरिका के लिए खराब बता रहे हैं वहीं ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवनेशन में कहा है कि बिडेन ने अमेरिका की शान और उसकी महानता को धूमिल किया है। वो यहीं पर नहीं रुके और उन्‍होंने आगे कहा कि बिडेन अमेरिका का भला नहीं कर सके हैं। उन्‍होंने अमेरिका के लोगों से उनकी नौकरियां छीनने का काम किया है, यदि उन्‍हें राष्‍ट्रपति चुन लिया जाता है तो वो अमेरिका की महानता को बर्बाद कर देंगे।

loksabha election banner

ट्रंप ने कहा कि बिडेन ने ब्‍लू कॉलर श्रमिकों से जमकर दान लिया और गले लगाया और चूमा और कहा कि वो उनका दुख दर्द समझते हैं, लेकिन वाशिंगटन आने के बाद उन्‍होंने नौकरियों को चीन के हवाले कर दिया। उन्‍होंने अमेरिका में रहने वाले अपने ही लोगों का हक मारकर चीन को दे दिया। जो नौकरियां अमेरिकियों को मिलनी चाहिए थींवो उन्‍होंने चीन के नागरिकों को दे दीं। ट्रंप ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को इतिहास के लिए सबसे महत्‍वपूर्ण बताया है। उन्‍होंने कहा कि ये चुनाव तय करेंगे अमेरिकी ड्रीम बचेगा या समाजवादी एजेंडा कामयाब होगा। इस चुनाव में ये भी तय करना होगा कि हम अमेरिका में नौकरियों को पैदा करेंगे या फिर अपनी इंडस्‍ट्रीज को बंद कर उनके नाम पर नौकरियों को बाहर भेज देंगे।

इस संबोधन में ट्रंप ने कहा कि अब ये आपको तय करना होगा कि हम अपने कानून के दायरे में रहने वालों को बचाएं या फिर ऐसे लोगों को आजाद घूमने के लिए छोड़ दें जो अमेरिका और अमेरिकियों के लिए खतरा है। ये लोग अराजकतावादी, आंदोलनकारी, और अपराधी हैं जिनसे देश को बचाना ही होगा। ट्रंप ने कहा कि विपक्ष अमेरिका को एक ऐसे राष्‍ट्र के रूप में देखता है जिसने कोई पाप किया हो जिसके लिए उसको दंड दिए जाने की जरूरत हो। आपको बता दें कि इसी कंवेंशन के दौरान ही रिपब्लिकन पार्टी ने आधिकारिक तौर पर राष्‍ट्रपति पद के लिए डोनाल्‍ड ट्रंप और उप राष्‍ट्रपति पद के लिए माइक पेंस के नाम की घोषणा की, जिसको इन दोनों ने स्‍वीकार कर लिया।

इस मौके पर माइक पेंस ने डेमोक्रेट पार्टी के राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीद्ववार जो बिडेन को चीन का चीयरलीडर और कट्टरपंथी वामपंथ का ट्रोजन हॉर्स तक करार दिया। उन्‍होंने कहा कि यूनानियों ने ट्राय शहर में दाखिल होने के लिए लकड़ी का घोड़ा बनाया था, जिसे ट्रोजन हॉर्स कहा जाता है। यूनानी सैनिक इस घोड़े में छुप गए थे। ट्राय के लोग घोड़े को किले के अंदर ले गए और यह उनकी हार का कारण बना था। अब यही गलती डेमोक्रेट करने की सोच रहे हैं। अपने भाषण में पेंस ने कहा कि अमेरिका को दोबारा पटरी पर लाने के लिए ट्रंप को दोबारा चार वर्षों के लिए सत्‍ता में लाना होगा। इस पर वहां पर मौजूद समर्थकों ने चार साल और के नारे भी लगाए।

ये भी पढ़ें:- 

US President Election: अमेरिकी चुनाव में भारतीयों की भूमिका होगी खास, ट्रंप को कमतर आंकना भी होगा अभी गलत  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.