Move to Jagran APP

ममता ने की मोदी से मुलाकात, राज्य का बकाया रकम देने की मांग

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 10 Apr 2017 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 11 Apr 2017 09:40 AM (IST)
ममता ने की मोदी से मुलाकात, राज्य का बकाया रकम देने की मांग

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अंतत: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सोमवार को दिल्ली में बैठक हुई। लगातार केंद्र के विरुद्ध मुखर रहीं मुख्यमंत्री आठ माह बाद पहली बार प्रधानमंत्री से मिलीं। राज्य के राजनीतिक हलकों में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री की बैठक को अहम माना जा रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस और वाममोर्चा ने मोदी और ममता की मुलाकात के पीछे तुक्ष राजनीतिक स्वार्थ बताया है। हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य का बकाया 10459 करोड़ रुपये देने की मांग की।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री की लगभग आधे घंटे तक बैठक हुई। मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल पर कर्ज के बोझ का हवाला दिया और केंद्र से बकाया रकम देने की मांग की। इस बैठक में तीस्ता जल बंटवारे का मुद्दा नहीं उठा। बाद में संसद भवन में ममता ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य का बकाया रकम उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

मोलभाव कर रही हैं सीएम: माकपा

माकपा सांसद मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में अलग तरह की बात कहती हैं और दिल्ली में जाकर वह बदल जाती हैं। उनका आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिल कर ममता मोलभाव कर रही हैं। सलीम ने कहा कि नारद स्टिंग कांड और सारधा चिटफंड घोटाले की सीबीआइ जांच कर रही है। मुख्यमंत्री अपने भ्रष्ट नेताओं को बचाने के लिए प्रधानमंत्री से मिली हैं और मोलभाव कर रही हैं।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में सांप्रदायिक दंगा बर्दाश्त नहींः ममता

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.