Move to Jagran APP

कन्वेंशन सेंटर से कल्चरल हेरिटेज को पंख

वाराणसी : जापान सरकार की कोशिश से काशी में कन्वेंशन सेंटर का निर्माण जल्द शुरू होगा, इसे

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 02:07 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 02:07 AM (IST)
कन्वेंशन सेंटर से कल्चरल हेरिटेज को पंख

वाराणसी : जापान सरकार की कोशिश से काशी में कन्वेंशन सेंटर का निर्माण जल्द शुरू होगा, इसे रुद्राक्ष नाम दिया गया है। इससे शहर के कल्चरल हेरिटेज को पंख लगेंगे। ये बातें जापान के इकोनामिक एवं डेवलपमेंट मंत्री केमको सोम ने कही।

loksabha election banner

वह छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में शुक्रवार को स्मार्ट सिटी कॉन्क्लेव में बतौर विशिष्ट अतिथि बोल रहे थे। कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में वह ऐसे ही सहयोग करते रहेंगे। सुलभ इंटरनेशनल के एक्सक्यूटिव चेयरमैन एस चटर्जी ने कहा कि दो गड्ढे वाले जिस शौचालय की ईट पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने रखी थी, वह डिजाइन उनकी संस्था की ही खोज है। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने कहा कि स्मार्ट सिटी से शहर की सूरत बदलने की कोशिश होगी। यस बैंक की सीनियर प्रेसिडेंट ¨रकी ढिंगरा ने कहा कि स्मार्ट सिटी से शहर को बुनियादी जरुरतें पूरी करने की दिशा में कदम बढ़ेंगे। बिजनेस व‌र्ल्ड के चेयरमैन अनुराग बत्रा ने आभार जताया।

एमएलसी बोलने लगे तो माइक खराब : सपा एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने काशी के ऐतिहासिक और पौराणिक स्वरूप से छेड़छाड़ न करने की बात उठाई। इसी बीच माइक ने काम बंद कर दिया। उन्हें बताया गया कि माइक खराब हो गई है। साथ ही उनसे अपनी बात खत्म करने का भी आग्रह किया गया।

ग्रुप डिस्कशन में उठे कई मुद्दे :

दूसरे चरण में स्मार्ट सिटी पर ग्रुप डिस्कशन हुआ। इसमें दूसरे जिलों के नगर आयुक्त और विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया। सभी ने वहां बैठे लोगों के सवालों का जवाब भी दिया। यह बहस चार चरणों में शाम तक चली। इस बीच स्मार्ट सिटी की प्रीबिड में शामिल होने वाली कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्ट की बारीकियों पर प्रकाश डाला।

इन प्रमुख लोगों की रही मौजूदगी : इनफारमेशन टेक्नालॉजी के विशेष सचिव नवीन कुमार, स्मार्ट सिटी के डायरेक्टर अमित गैंग्रेड, बनारस के नगर आयुक्त डा. नितिन बंसल, श्रीनगर के नगर आयुक्त डा. शफकत खान, सिसको के डायरेक्टर लक्ष्मी नारायण राव, सॉनिक वॉल के कंट्री मैनेजर देबाशीष मुखर्जी, कारपोरेशन बैंक के सर्किल जनरल मैनेजर डीवी सुब्रमन्य वर्मा, टेक म¨हद्रा के ग्लोबल हेड कार्तिकेयन नटराजन, व‌र्ल्ड बैंक ग्रुप के तरुण शंकर, एलएंडटी के चीफ मार्केटिंग मैनेजर जॉय रंजन व टाटा प्रोजेक्ट के वाइस प्रेसिडेंट गौतम बालाकृष्णन आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.