Move to Jagran APP

आइबी ने डाला कैराना में डेरा, पुलिस को भी दिखने लगा पलायन

शामली: अपराध से खौफजदा होकर कैराना से पलायन करने वाले पीड़ितों की जांच-पड़ताल करने के लिए आइबी ने कैरा

By Edited By: Published: Sat, 11 Jun 2016 11:05 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2016 11:05 PM (IST)
आइबी ने डाला कैराना में डेरा, पुलिस को भी दिखने लगा पलायन

शामली: अपराध से खौफजदा होकर कैराना से पलायन करने वाले पीड़ितों की जांच-पड़ताल करने के लिए आइबी ने कैराना में डेरा डाल दिया है। आइबी की टीम के कैराना पहुंचते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन को पलायन की आहट सुनाई पड़ने लगी है। अब सरकारी तंत्र भी दबी जुबान में पलायन को स्वीकारने लगा है। उधर, आइबी सैकड़ों लोगों के पलायन करने के पीछे मूल कारण तथा पलायन कर गए लोगों की वास्तविक संख्या का पता लगाने में जुट गई है।

loksabha election banner

बीते दिनों कैराना के भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने रंगदारी व बदमाशों के आतंक के कारण कस्बे से सैकड़ों लोगों के पलायन करने वालों की सूची जारी कर सियासी व प्रशासनिक हल्के में हलचल मचा दी थी। अधिकारियों ने सूची की जांच पड़ताल कराने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ा था। मामला बढ़ने पर अब पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस टीम व खुफिया तंत्र की मदद से सूची तस्दीक कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों टीमों द्वारा सूची में दिए नामों वाले लोगों से संपर्क स्थापित कर उनसे कैराना छोड़ने के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है। आइबी के हस्तक्षेप के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अपने स्तर से जांच शुरू कराई है और सूची सौंप कर इसकी जिम्मेदारी लेखपालों को सौंपी गई है। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने सूची की जांच पड़ताल कराए जाने की पुष्टि की है ।

------

बीस लोग किसी मुकदमे में वादी या फिर रहे हैं गवाह

शामली :एएसपी अनिल कुमार झा का कहना है कि भाजपा सांसद द्वारा जारी की गई सूची तस्दीक कराई जा रही है। पुलिस के अलावा लोकल खुफिया तंत्र की मदद से सूची में दर्ज नामों के लोगों के रहने के स्थान व उनसे कैराना छोड़ने के बारे में पता लगाया जा रहा है। अभी तक पता चला कि लगभग बीस लोग ऐसे हैं जो किसी मुकदमे के वादी या फिर गवाह रहे हैं। लगभग तीन दर्जन लोग शामली अथवा कैराना को छोड़कर बाहरी हिस्सों में आकर रहने लगे हैं। कुछ देहरादून व दिल्ली जाकर व्यापार करने लगे हैं। सूची का सत्यापन अभी जारी है।

-------

दहशत में जी रहा शामली क्षेत्र का व्यापारी: घनश्याम

शामली : पउप्र संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग ने सुभाष चौक स्थित संगठन कार्यालय में आयोजित बैठक में कहा कि शामली जनपद क्षेत्र का व्यापारी दहशत में जी रहा है। व्यापारी स्वयं को असुरक्षित मान रहा है। कई व्यापारियों की हत्या तक की जा चुकी है। सपा सरकार में व्यापारियों को सुरक्षा की गारंटी नहीं मिल पा रही है। भाजपा सांसद ने गृह मंत्री से मिलकर व्यापारी हित में अच्छा कदम उठाया है। यदि व्यापारी को सुरक्षा मिलती है तो क्षेत्र में व्यापारी भी बढ़ेगा। व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस दिए जाने जरूरी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.