Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने सफाई व्यवस्था खराब मिलने पर लगाई फटकार

पीलीभीत : कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में साफ-सफाई पटरी से उतरी पाने पर मुख्यमंत्री योगी

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Nov 2017 10:37 PM (IST)Updated: Sun, 12 Nov 2017 10:37 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने सफाई व्यवस्था खराब मिलने पर लगाई फटकार

पीलीभीत : कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में साफ-सफाई पटरी से उतरी पाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभागीय अफसरों को फटकार लगाई। मंडी में चोक नालियां और जगह-जगह कूड़े के ढेर सफाई व्यवस्था की पोल खोलते नजर आ रहे थे। टूटे टीनशेड और दिन में जलते बल्ब लापरवाही का नमूना दर्शा रहे थे। मुख्यमंत्री ने मंडी की अव्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के आदेश दिए।

loksabha election banner

मंडी समिति में मुख्यमंत्री ने करीब आधा घंटा तक सरकारी क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर धान खरीद की हकीकत की जानकारी हासिल की। किसानों से बात कर दर्द भी जान सके। निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक और मंडी समिति के अफसरों से कहा कि मंडी समिति में गंदगी का अंबार है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। मंडी परिसर की अधिकतर नालियां चोक पड़ी हुई हैं। टीनशेड की सीमेंटेड चादरें टूटी हुई है, जिससे आढ़तियों को परेशानी होती होगी। इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किए गए। मुख्यमंत्री ने विभागीय अफसरों को फटकार लगाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी में गंदगी बहुत मिली है, जिसकी सफाई होने की आवश्यकता है। इस दिशा में प्रयास क्यों नही किए गए। नालियां चोक पड़ी है। मंडी की सड़कों को दुरुस्त कराया जाए, जिससे किसान को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। मंडी में स्ट्रीट लाइट, पेयजल, शौचालय, कैंटीन की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे। मंडी परिसर को प्रस्ताव बनाकर धनराशि मांगें। मंडी को बहुत ही अच्छा बनाया जाना चाहिए। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि टीनशेड में दिन में लाइट जल रही है, जो लापरवाही दर्शा रही है। बल्ब के स्थान पर एलईडी लगवाई जाए। उन्होंने कहा कि मंडी में व्यवस्थाओं को ठीक कराया जाए, जिसमें एमपी, एमएलए से भी बात की जानी चाहिए। व्यवस्थाएं होने के बाद किसान खुशी के साथ मंडी आएंगे।

मंडी में रातोंरात व्यवस्थाएं कर दी गई पूरी

मुख्यमंत्री के आगमन की जिला प्रशासन को पूरी जानकारी थी। मंडी में सबकुछ ठीकठाक दिखाने के लिए आम जनता की आमदरफ्त पर रोक लगा दी गई थी, इसके बावजूद मुख्यमंत्री को मंडी समिति परिसर की हकीकत परखने में कुछ ही मिनट लगे, जिसका विभागीय अधिकारी कोई जवाब नहीं दे सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.