Move to Jagran APP

छेड़छाड़ को लेकर खैरनगर में बवाल, बाजार बंद

By Edited By: Published: Mon, 02 Apr 2012 02:29 AM (IST)Updated: Mon, 02 Apr 2012 02:35 AM (IST)
छेड़छाड़ को लेकर खैरनगर में बवाल, बाजार बंद

मेरठ, जागरण संवाददाता

loksabha election banner

शहर के लिए नासूर बन चुकी छेड़छाड़ की समस्या को लेकर खैरनगर में खासा हंगामा हुआ। रविवार को युवती के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवकों ने दवा व्यापारियों को निशाना बनाने की कोशिश की। इसके बाद देखते ही देखते खैरनगर का दवा बाजार बंद हो गया। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि सांसद, नगर विधायक और तमाम व्यापारी नेता दवा व्यापारियों के समर्थन में मौके पर जा पहुंचे। गुजारिश के बाद बाजार खुला। इधर आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

करीब एक सप्ताह पहले खैरनगर से सटे मोहल्ले मकबरा में रहने वाले कादिर नाम के युवक ने दोपहर चार बजे छत्ता बुर्जियान में रहने वाली एक सजातीय युवती से दवा बाजार में छेड़छाड़ की थी। युवती द्वारा विरोध करने पर कादिर ने उसका दुपट्टा भरे बाजार खींच लिया और उसके ऊपर पानी की बोतल उड़ेल दी थी। कादिर युवती को उठाकर ले जाने का प्रयास करने लगा तो स्थानीय व्यापारियों ने उसे रोका और माकूल सजा भी दी।

एक सप्ताह पहले हुई घटना का बदला लेने के लिए कादिर रविवार की दोपहर करीब 12 बजे मिरासी वाली गली में रहने वाले शहजादा, तौसीफ आदि अपने दर्जन भर साथियों के साथ दवा बाजार में आ धमका। उसने विरोध करने वाले व्यापारियों को धमकाना शुरू कर दिया। बाजार में सिलाई मशीन की दुकान चलाने वाले और भाजपा के महानगर महामंत्री अशोक तिवारी ने जब खुलेआम गुंडई देखी तो उन्होंने विरोध किया। इस पर युवकों ने तिवारी पर हमला बोल दिया। मामला बिगड़ता देख स्थानीय दवा व्यापारियों ने एक बार फिर मोर्चा संभाला। व्यापारियों को जमा होते देख हंगामा कर रहे युवक मौके से भाग खड़े हुए। इधर दवा व्यापारियों ने खुलेआम गुंडई के विरोध में बाजार बंद कर दिया। व्यापारियों का आरोप था कि पुलिस की मिलीभगत के चलते ही ऐसे युवकों के हौसले बुलंद हैं। सूचना मिलते ही सांसद राजेंद्र अग्रवाल, नगर विधायक लक्ष्मीकांत बाजपेयी, संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अरुण वशिष्ठ, महामंत्री नवीन गुप्ता, मेरठ ड्रग्स एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह, महामंत्री रजनीश कौशल मौके पर पहुंचे और बाजार बंदी को जायज करार दिया।

इधर बाजार बंद होते ही पुलिस अधिकारी और कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने बाजार खुलवाने के लिए व्यापारियों से गुजारिश की, मगर आरोपियों की गिरफ्तारी तक बाजार खोलने से इंकार कर दिया गया। हालांकि करीब साढ़े तीन बजे बाजार खुल गया। इधर युवती की मां और व्यापारी अशोक तिवारी की ओर से थाना देहली गेट में कादिर, शाहजाद, तौसीफ सहित 15 अज्ञात युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.