Move to Jagran APP

पीलीभीत की एक नहर में मिला बाघ का शव

पीलीभीत जिले में आज सुबह टाइगर रिजर्व क्षेत्र की एक नहर में बाघ का शव मिलने से खलबली मच गई है। वन विभाग के अफसर मौके पर डटे हैं। बाघ के शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2015 11:46 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2015 05:08 PM (IST)
पीलीभीत की एक नहर में मिला बाघ का शव

लखनऊ। पीलीभीत जिले में आज सुबह टाइगर रिजर्व क्षेत्र की एक नहर में बाघ का शव मिलने से खलबली मच गई है। वन विभाग के अफसर मौके पर डटे हैं। बाघ के शव को पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा गया है।

loksabha election banner

पीलीभीत में आज सुबह नित्यक्रिया को गये कुछ लोगों ने माधोटाडा व डगा के बीच हरदोई नहर में बाघ का शव देखा। इन लोगों ने शव मिलने की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने मामला संभाला। पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बाराई रेंज में मिले बाघ के शव के बारे में कहा जा रहे है कि उसको जहर देकर मारा गया है। बाघ के शव को पोस्टमाट्र्म के बरेली के इंडियन वेटरनिटी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) भेजा गया है।

खुली सरकारी गणना की हकीकत

वन विभाग सरकारी गणना से उजागर हकीकत को भले ही नजर अंदाज कर दावा कर रहा हो कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बाघ पूरी तरह सुरक्षित है, लेकिन हकीकत जुदा है। इसकी पुष्टि पीलीभत के माधोटांडा व डगा के बीच हरदोई बांच नहर में बाघ का शव मिलने से हो जाती है। बाघ के शव के पंजे पर चोट और गर्दन पर कटे का निशान भी बयां करता है कि मौत स्वाभिक नहीं है। वैसे भी बाघों की हत्या करने में जहर दिया जाता है। इसके बाद से प्यास से व्याकुल बाघ जल श्रोतो की ओर भागते है। यही कारण है अक्सर नहरों मे ही बाघ के शव मिलते है। आज भी सुबह नहर में बाघ का शव इसी दशा में मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.