Move to Jagran APP

एआइएमआइएम नेता ओवैसी की लखनऊ सभा पर प्रतिबंध

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की लखनऊ सभा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ओवैसी को सुबह लखनऊ आना है। इससे सियासी तकरार की नौबत आने आशंका है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 16 Mar 2016 11:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Mar 2016 08:50 AM (IST)

लखनऊ। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की लखनऊ सभा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ओवैसी को सुबह लखनऊ आना है। इससे सियासी तकरार की नौबत आने आशंका है। उल्लेखनीय है कि हाल में ओवैसी ने गर्दन पर छुरी रखने के बाद भी भारत माता की जय न बोलने का एलान किया था। उनके इस बयान का उत्तर प्रदेश में काफी असर पड़ा है।

loksabha election banner

चुनाव को लेकर सक्रियता

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव को लेकर एआइएमआइएम की सक्रियता बढ़ी है इसलिए हर बयान पर प्रतिक्रिया हो रही है। उत्तर प्रदेश में ओवैसी की सभा पर प्रतिबंध पहले भी लग चुका है। लखनऊ में ओवैसी की सभा के संयोजक और एमआइएम के नगर अध्यक्ष मोहम्मद तौहीद सिद्दीकी 'नज्मी ' का कहना है कि अगर प्रशासन ने उनकी सभा पर प्रतिबंध लगाया तो रोड शो करेंगे।

ओवैसी की सभा पर प्रतिबंध

लखनऊ के अपर जिलाधिकारी पश्चिमी जयशंकर दुबे के मुताबिक असदउद्दीन ओवैसी के रैली करने से शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। इसी बात के मद्देनजर रैली पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ओवैसी के शहर में आने-जाने पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है। प्रशासन ने ओवैसी को केवल सभा करने और मार्च निकालने से मना किया है। दो दिन पूर्व उनकी पार्टी की ओर से रैली करने की अनुमति मांगी

ओवैसी का आना तय

ओवैसी गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे अमौसी एयरपोर्ट पर आएंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट से आलमबाग होते हुए बुलाकी अड्डा तक लाने और फिर पैदल ही पुराने लखनऊ में रोड शो का कार्यक्रम बनाया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने आज इस आयोजन के मद्देनजर व्यापक जनसंपर्क भी किया। इस बीच मुस्लिम धर्मगुरु कल्बे जवाद से ओवैसी की मुलाकात रखी गयी है। उनकी मुलाकात के बाद सभा होनी थी। तौहीद कहते हैं कि यह सभा बहुत ही महत्वपूर्ण थी और इस पर पूरे प्रदेश की निगाह लगी थी। उन्होंने कहा कि अभी तक प्रशासन ने उन्हें सभा रोकने की कोई लिखित सूचना नहीं दी है। यह पूछे जाने पर कि अगर धारा 144 लगी होगी तो कैसे रोड शो करेंगे, उनका कहना था कि हम शांति पूर्ण तरीके से लखनऊ में लोगों से संपर्क करेंगे।

बदायूं में ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन

बदायूं में आइएमआइएम नेता ओवैसी के बयान को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। भारतीय संगोष्ठ संस्थान ने केंद्र सरकार से ओवैसी पर राष्ट्रद्रोह के तहत कार्रवाई करने की मांग उठाई है। विगत दिनों ओवैसी ने बयान दिया था कि चाहे गर्दन पर छुरी रख दो, फिर भी भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। आज भारतीय संगोष्ठ संस्थान ने ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन पर राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगाया। संस्था संयोजक अमन मयंक शर्मा ने कहा कि सांसद ओवैसी ने देश विरोधी छवि का परिचय दिया है। भारत माता की जय बोलने में भी उन्हें शर्म आती है। ऐसा व्यक्ति ङ्क्षहदुस्तानी कहलाने लायक नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.