Move to Jagran APP

अब कानून व्यवस्था पर गिरने लगी 'बिजली'

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 12:00 AM (IST)

जासं, बदायूं : बिजली कटौती पर जनाक्रोश फूट पड़ा है। शहर से लेकर गांव तक के उपभोक्ता आंदोलित हैं। मंगलवार को बिसौली में बिजली घर पर प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की और अधिकारियों को दौड़ा लिया। संवेदनशील बिजली घरों पर फोर्स तैनात की गई है। अधीक्षण अभियंता ने एसएसपी से मिलकर बिजली घरों की सुरक्षा की मांग उठाई। इधर, संवेदनशील उपकेंद्रों पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

सूखा का दंश झेल रहे जिले के लोगों को बिजली संकट से भी जूझना पड़ रहा है। अंधाधुंध कटौती से भड़का जनाक्रोश अब बिजली घरों पर फूटने लगा है। यहां खंड कार्यालय पर जगत एवं म्याऊं के उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। उनकी शिकायत थी कि शेड्यूल के अनुरूप बिजली मुहैया कराई जाए। जारी नए शेड्यूल के मुताबिक शहर में सुबह छह से आठ बजे तक, 11 बजे से सायं 7.30 बजे तक और रात में 10.30 से तीन बजे तक सप्लाई का शेड्यूल जारी किया गया है। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में सुबह पांच बजे से 11 बजे तक और शाम तीन बजे से सात बजे का शेड्यूल है, लेकिन इसकी आधी बिजली भी नहीं मिल पा रही है। बिजली विभाग भी स्वीकार कर रहा है कि शेड्यूल के मुताबिक कंट्रोल रूम से बिजली नहीं मिल पा रही है।

बिसौली : रात भर बिजली न आने से परेशान कालूपुर गाव के सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली घर पर तोड़फोड़ करने के साथ मौके पर मौजूद अधिकारियों को दौड़ा दिया। अधिकारियो ने विभाग के आला अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को फ ोन से सूचना दी। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर ग्रामीण धीरे-धीरे अपने अपने घरों को चले गए।

अब तक दिन में बिजली नहीं मिल रही थी अब रात में भी बिजली कटौती होने से लोग त्राहि-त्राहि कर उठे हैं। कई दिन से नगर व आस पास के उपभोक्ता बेहद नाराज हैं। सोमवार को पूरी रात में केवल डेढ़ घटे ही बिजली मिलने के कारण उपभोक्ताओं का आक्रोश फूट पड़ा। सुबह आठ बजे ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण नगर के मुख्य बिजली घर पर पहुंच गए और तोड़फोड़ शुरू कर दी मौजूद कर्मचारियों ने भागना शुरू कर दिया तब ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ा लिया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर ग्रामीण बमुश्किल काबू में आए। लगभग दो घटे तक पूरा बिजली घर कालूपुर वासियों के कब्जे में रहा। मौके पर मौजूद एसडीएम गुलाब चंद्र ने बताया कि ऐसी कोई बड़ी घटना नहीं हुई है कुछ ग्रामीणों ने आकर नारेबाजी जरूर की थी। किसी प्रकार की तोड़फोड़ नहीं हुई थी। इधर वापस जा रहे ग्रामीणों ने बताया कि अगर इन अधिकारियों की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ तो शीघ्र ही दुबारा इन्हें सुधारने का काम किया जायेगा। उधर, अधिशासी अभियंता एससी सागर ने कालूपुर के अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ बिजली घर में तोड़फोड़ करने का मुकदमा दर्ज कराया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.