Move to Jagran APP

वोडाफोन ने रिलायंस जियो के समर सरप्राइज ऑफर की ट्राई से की शिकायत

शिकायत में कहा गया है कि कथित तौर पर जियो ग्राहकों को एसएमएस भेजकर स्कीम का लाभ लेने के लिए तुरंत रिचार्ज करने को प्रोत्साहित कर रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 11 Apr 2017 10:06 AM (IST)Updated: Tue, 11 Apr 2017 10:30 AM (IST)
वोडाफोन ने रिलायंस जियो के समर सरप्राइज ऑफर की ट्राई से की शिकायत

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम ऑपरेटर वोडाफोन ने ट्राई से शिकायत की है कि रिलायंस जियो अभी भी ग्राहकों को समर सरप्राइज ऑफर के जरिये लुभा रहा है जबकि वह जियो के इस ऑफर को नियमों के विरुद्ध बता चुका है। वोडाफोन ने टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई को भेजे पत्र में कहा है कि रिलायंस जियो ग्राहकों को लगातार समर ऑफर दे रही है। जबकि यह ऑफर ट्राई के मानकों को पूरा नहीं करता है। वोडाफोन ने कहा कि पिछले तीन दिनों से जियो मानकों के विरुद्ध इस ऑफर का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को तुरंत रिचार्ज करने के लिए लुभा रही है और इसे बढ़ावा दे रही है। शिकायत पत्र में कथित तौर पर रिलायंस जियो द्वारा ग्राहकों और रिटेलर्स को भेजे गये एसएमएस का भी हवाला दिया गया है, जिसमें स्कीम का लाभ लेने के लिए तुरंत रिचार्ज करने को कहा गया है। एसएमएस में लिखा है कि जियो ने ग्राहकों को स्कीम में शामिल होने के लिए 10 अप्रैल तक का समय दिया है।

loksabha election banner

प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने 31 मार्च को घोषणा की थी कि अभी तक प्राइम मेंबरशिप प्लान में पंजीकरण नहीं कराने वाले ग्राहकों को 15 अप्रैल तक 99 रुपये जमा करवाकर प्लान लेना होगा और न्यूनतम 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इससे ग्राहकों को तीन महीने तक 4जी सेवाएं मुफ्त मिलेंगी। ट्राई ने छह अप्रैल को रिलायंस जियो से ऑफर बंद करने को कहा था। वोडाफोन का कहना है कि अभी तक यह प्लान बंद नहीं किया गया है।

वोडाफोन के पत्र में कहा गया है कि उसकी राय में मानकों के विरुद्ध प्लान लेने के लिए ग्राहकों को प्रोत्साहन करना ट्राई के निर्देश का घोर उल्लंघन और अपमान है। इस तरह के प्रमोशन से प्लान वापस लेने की ट्राई की सलाह निर्थक हो जाती है।

यह भी पढ़ें,

सैमसंग Galaxy C7 Pro भारत में बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, मिल रहा 8550 रुपये तक का ऑफर

Samsung गैलेक्सी S8 प्लस प्री ऑर्डर के लिया हुआ उपलब्ध, 6GB रैम और 128 GB स्टोरेज से है लैस

8 जीबी रैम और ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च हो सकता है OnePlus 5


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.