Move to Jagran APP

जियो ने लगभग दोगुनी 4G डाउनलोड स्पीड के साथ अपने विरोधियों को पछाड़ा: ट्राई

रिलायंस जियो अन्य टेलीकॉम कंपनियों आईडिया और एयरटेल के मुकाबले लगभग दोगुनी स्पीड देकर नंबर 1 पर रही

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 07:30 PM (IST)
जियो ने लगभग दोगुनी 4G डाउनलोड स्पीड के साथ अपने विरोधियों को पछाड़ा: ट्राई
जियो ने लगभग दोगुनी 4G डाउनलोड स्पीड के साथ अपने विरोधियों को पछाड़ा: ट्राई

नई दिल्ली। जब सभी टेलीकॉम कंपनियों में एक दूसरे को पछाड़ने की होड़ लगी हुई है, तभी ट्राई की एक रिपोर्ट सामने आयी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो अन्य टेलीकॉम कंपनियों आइडिया और एयरटेल के मुकाबले लगभग दोगुनी स्पीड देकर नंबर 1 पर रही।

loksabha election banner

ट्राई द्वारा दिए गए मासिक औसत मोबाईल ब्रॉडबैंड स्पीड के फरवरी के डाटा के अनुसार जियो की डाउनलोड स्पीड जनवरी में 17.42 एमबीपीएस के मुकाबले फरवरी में 16.48 एमबीपीएस रही। इस गिरावट के बावजूद जियो फिलहाल फास्टेस्ट नेटवर्क बनने में सफल रहा। इस स्पीड पर यूजर एक मूवी 5 मिनट से भी काम में डाउनलोड कर सकता है। जियो की स्पीड अन्य विरोधी कंपनियों आईडिया (8.33 mbps) और एयरटेल (7.66 mbps) से लगभग दोगुना रही।

ट्राई के डेटा के अनुसार जनवरी के मुकाबले एयरटेल और आईडिया को भी डाउनलोड स्पीड में गिरावट देखने को मिली है। अन्य नेटवर्क के मुकाबले, वोडाफोन और बीएसएनएल की डाउनलोड स्पीड में गिरावट आयी है। डेटा में यह भी दिखाया गया है की रिलायंस, टाटा डोकोमो और एयरसेल नेटवर्क की औसत डाउनलोड स्पीड फरवरी के अंत में क्रमश: 2.67 mbps, 2.52 mbps and 2.01 mbps थी। अन्य नेटवर्क ऑपरेटर्स की औसत डाउनलोड स्पीड उपलब्ध नहीं थी।

ट्राई पूरे देश में मोबाईल डेटा की स्पीड रियल-टाइम के आधार पर MySpeed एप्लीकेशन से निकालता है| जियो और एयरटेल दोनों ही देश में सबसे तेज़ नेटवर्क होने का दावा करते रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.