Move to Jagran APP

सैमसंग Galaxy S8 में आएगा एप्पल SIRI की तरह Bixby असिस्टेंट, करेगा 8 भाषाओं को सपोर्ट

सैमसंग अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में Bixby असिस्टेंट लेकर आ रहा है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 09 Feb 2017 03:51 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 04:00 PM (IST)
सैमसंग Galaxy S8 में आएगा एप्पल SIRI की तरह Bixby असिस्टेंट, करेगा 8 भाषाओं को सपोर्ट
सैमसंग Galaxy S8 में आएगा एप्पल SIRI की तरह Bixby असिस्टेंट, करेगा 8 भाषाओं को सपोर्ट

नई दिल्ली। एप्पल अपनी दसवीं एनिवर्सरी पर जिस तरह आईफोन 8 में कोई भी कमी नहीं रखना चाहता, उसी तरह सैमसंग ने भी अपने आने वाले फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी S8 की धमाकेदार लॉन्चिंग के लिए कमर कस ली है। एप्पल की SIRI की ही तरह अब सैमसंग अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में Bixby असिस्टेंट लेकर आ रहा है। हालांकि, ऐसी भी खबरें सामने आयी थी, की गूगल सैमसंग S8 में गूगल असिस्टेंट डालने की कोशिश में था। लेकिन अब यह लगभग पक्का हो चुका है की S8 नए Bixby असिस्टेंट के साथ आएगा।

loksabha election banner

एक नई लीक के अनुसार, सैमसंग Bixby असिस्टेंट शुरआत में आठ भाषाओं को सपोर्ट करेगा और भविष्य में यह अधिक भाषाओं को सपोर्ट करेगा। ETNews रिपोर्ट्स के अनुसार, सैमसंग S8 आगे और भी भाषाओं को सपोर्ट करेगा, जिन्हें अभी गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करता है। हालांकि, इस श्रेणी में एप्पल Siri नंबर वन पर है और वह 30 से अधिक भाषाओं को सपोर्ट करता है। माइक्रोसॉफ्ट कोर्टाना भी गूगल असिस्टेंट से अधिक भाषाओं को सपोर्ट करता है ।

इसी के साथ सैमसंग Bixby कैमरा और वॉयस सर्च जैसी नेटिव एप्स के साथ आएगा। सैमसंग अस्सिटेंट की फीमेल वॉयस को Kestra का नाम दिया गया है और मेल वॉयस को Bixby का नाम दिया गया है। इसी के साथ हाल ही में हुई S8 की लीक्स से ये भी पता चलता है की सैमसंग ने Bixby के लिए अलग से एक बटन भी डिजाईन किया है। सैमसंग गैलेक्सी S8 दो वेरिएंट्स में आ सकता है - 5.8 इंच और 6.2 इंच। बड़ी स्क्रीन वाले फोन को सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस का नाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़े,

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 में काम के साथ देख सकेंगे टीवी, मिलेगा एंड्रायड फोन जैसा अनुभव

बड़ा धमाका: सैमसंग के इस फोन पर मिल रहा है पूरे 17000 रुपये का मुनाफा

मोबाइल बाजार पर भी होगा रिलयांस का कब्जा, जिओ के 4G फीचर फोन घटा सकते हैं स्मार्टफोन्स की सेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.