Move to Jagran APP

टैक्सी फॉर श्योर को बंद कर रही है ओला, 700 लोगों की नौकरी पर लटकी तलवार

ओला अपना टैक्सी फॉर श्योर बिजनेस बंद करने की तैयारी कर रही है। इसे कंपनी ने पिछले साल अधिग्रहण किया था

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2016 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2016 03:00 AM (IST)

ओला अपना टैक्सी फॉर श्योर बिजनेस बंद करने की तैयारी कर रही है। इसे कंपनी ने पिछले साल अधिग्रहण किया था। इसका असर करीब 700 लोगों की नौकरियों पर पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि कॉल सेंटर, ड्राईवर रिलेशन, व्यवसाय विकास इकाइयों और कस्टमर से सीधी जानकारी रखने वाले लोग के विभागों में छटनी होने की उम्मीद है। हालांकि, ओला की तरफ से अभी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए 20 करोड़ डॉलर में टैक्सी फॉर श्योर का अधिग्रहण किया था जिसके बाद ये कंपनी एप आधारित टैक्सी सर्विस की सबसे बड़ी कंपनी बन गई थी। आपको बता दें कि उबर और ओला के बीच काफी समय से कड़ी प्रतियोगिता चल रही है और इस अधिग्रहण को इससे संबंधित माना जा रहा था। ये कहा जा रहा था कि ओला ने भारतीय बाजार में उबर को पछाड़ने के लिए टैक्सी फॉर श्योर का अधिग्रहण किया था।

हालांकि, इस अधिग्रहण का कोई खासा असर देखने को नहीं मिला क्योंकि टैक्सी फॉर श्योर के अधिग्रहण के बाद धीरे-धीरे कंपनी का परिचालन कम हो गया। जिसके बाद उबर काफी तेजी से आगे बढ़ती गई। अब ओला ने प्राइम सर्विस को लांच किया है जिससे वो मार्केट में वापस जगह बना सके।

वहीं ओला कंपनी का कहना है कि उपभोक्ताओं के लिए किफायती ब्राण्ड टैक्सी फाॅर श्योर को ओला प्लेटफाॅर्म पर ओला माइक्रो के लांच के साथ समेकित किया गया। इसे अपनाए जाने के बाद ओला माइक्रो की लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ी है।

टीएफएस ने बहुत छोटी सी समय अवधि में ओला माइक्रो की कामयाबी में जबरदस्त योगदान दिया है। ओला माइक्रो आज देश के 90 से ज्यादा शहरों में मौजूद है और किसी भी मोबाइल प्लेटफाॅर्म पर पहली बार आने वाले कैब उपयोगकर्ताओं की बात करें तो इस दृष्टि से ओला माइक्रो की उपयोगकर्ताओं की संख्या देश में सबसे अधिक है। इसने देश के करोड़ों उपयोगकर्ताओं को परिवहन के सुविधाजनक साधन उपलब्ध कराने के हमारे उद्देश्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ओला ऐप पर आने वाले टीएफएस के सभी ड्राइवर साझेदारों और उपभोक्ताओं के साथ यह समेकन अब पूरा हो गया है। पिछले 18 महीनों में इस समेकन के तहत हमने ज़बरदस्त परिचालन दक्षता हासिल की है, जिसके परिणामस्वरूप हम उपभोक्ताओं के साथ-साथ ड्राइवर साझेदारों को भी बेहतर सेवाओं का अनुभव प्रदान करने में कामयाब रहे हैं। समेकन के दौरान हमने बड़ी संख्या में टीएफएस के कर्मचारियों को हमारे विकास के लिए ओला के साथ जोड़ा है। इस बदलाव के परिणामस्वरूप प्रभावित कर्मचारियों को कैरियर के नए विकल्प उपलब्ध कराने के लिए हम आउटप्लेसमेन्ट सेवाएं एवं अन्य फायदे उपलब्ध करा रहे हैं।

यह भी पढ़े,

इस राखी अपनी बहन को गिफ्ट करें 3 जीबी रैम, 16 एमपी कैमरा और सुपरटेंमेंट पैकेज का पावर पैक स्मार्टफोन

महज 799 में 56000 रुपये का फोन देने का दावा निकला गलत

फ्री 4जी डाटा ऑफर के साथ जल्द आएगी रिलायंस की सस्ती 4जी वाइ-फाइ हॉटस्पॉट डिवाइस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.