Move to Jagran APP

नोकिया 3310 के साथ नोकिया 3, 5 और 6 का इंतजार हुआ खत्म, इस महीने मिलेगा भारत में

यह फोन को अप्रैल के आसपास सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा, इसके अलावा तीन स्मार्टफोन्स यानी नोकिया 3 और नोकिया 5 को मई की शुरुआत में पेश किया जा सकता है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 05:50 PM (IST)
नोकिया 3310 के साथ नोकिया 3, 5 और 6 का इंतजार हुआ खत्म, इस महीने मिलेगा भारत में

नई दिल्ली। नोकिया 3310 के नए अवतार में लॉन्च होने के बाद से ही, लोग इसका भारत में आने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब लगता है 3310 के चाहने वालों का इंतजार खत्म होने जा रहा है। अगर खबरों की मानें तो इस फोन को अप्रैल के आसपास भारत में पेश किया जाएगा। इसके अलावा बाकी बचे तीन स्मार्टफोन्स यानी नोकिया 3 और नोकिया 5 को मई की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। जबकि नोकिया 6 को मई के अंत में दुनिया भर में पेश कर दिया जाएगा। कंपनी ने हाल ही में बयान जारी किया था कि वह भारत के साथ 120 देशों में ये फोन लॉन्च करने जा रही है। इस फोन के रिलॉन्च के समय ही नोकिया ने कहा था कि इसे 2017 Q2 में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

इससे पहले हमने आपको बताया था कि यूनाइटेड किंगडम के रिटेलर के माध्यम से इन स्मार्टफोन्स को मई और जून की शुरुआत में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। जो इस लीक से काफी मिलती जुलती ही खबर है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि एक ही दिन पर ये स्मार्टफोन्स चुनिंदा बाजारों में पेश किए जाएंगे। अब बात करते है इनके फीचर्स की:



नोकिया 3310 के स्पेसिफिकेशन:

इस फोन को पहली बार 17 साल पहले लॉन्च किया गया था, जिसके 100 मिलियन से अधिक यूनिट सेल हुए थे। यह अपने बैटरी बैकअप के लिए लोकप्रिय रहा। वहीं, कंपनी ने एक बार फिर से नोकिया 3310 को बाजार में उतारा है। इसे पूरी तरह से रिडिजाइन किया गया है और अब यह पिछले मॉडल से 10 गुना अधिक बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। इसकी बैटरी 22 घंटे का टॉकटाइम और लगभग एक महीने का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

नोकिया 5 के स्पेसिफिकेशन:

नोकिया 5 स्मार्टफोन, नोकिया 6 का ही छोटा वेरियंट है। नोकिया 5 की कीमत 180 यूरो यानि लगभग 12,660 रुपये है। यह स्मार्टफोन टेम्पर्ड ब्लू कॉपर, ब्लैक और सिल्वर कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा। यह 3डी शेप एल्यूमिनियम बॉडी से बनाया गया है। इसमे एंटीना डिजाइन दिया गया है। इसमें 5.2 इंच का आईपीएस एचडी डिसप्ले दिया गया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर पर काम करता है। ग्राफिक्स के लिए एड्रीनो 505 जीपीयू दिया गया है।

नोकिया 3 के स्पेसिफिकेशन:

यह नोकिया कंपनी का कम कीमत वाला एंड्रायड स्मार्टफोन है। इसमें 5 इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। नोकिया 3 चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा, जिसमें सिल्वर व्हाइट, मैटे ब्लैक, टैम्पर्ड ब्लू और कॉपर व्हाइट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें,

YouTube Go एप का बीटा वर्जन भारत में उपलब्ध, खराब इंटरनेट स्पीड में भी देख पाएंगे वीडियो

अपने एंड्रायड फोन में किसी भी एप के पुराने वर्जन को इस तरह कर सकते हैं दोबारा इंस्टॉल

अब Whatsapp से आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे पैसे, UPI बेस्ड होगा डिजिटल पेमेंट सिस्टम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.