Move to Jagran APP

एलजी, सैमसंग और सोनी ने 15 प्रतिशत तक घटाए टीवी के दाम

LG, सैमसंग और सोनी ने भारतीय बाजार में लगातार बढ़ रहे कॉम्पटिशन को देखते हुए भारत में अपने टीवी के दाम घटा दिए हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:14 PM (IST)
एलजी, सैमसंग और सोनी ने 15 प्रतिशत तक घटाए टीवी के दाम
एलजी, सैमसंग और सोनी ने 15 प्रतिशत तक घटाए टीवी के दाम

नई दिल्ली। टीवी निर्माण में भी भारत को एक बड़े बाजार के तौर पर देखा जाता है। कंपनियों को यह उम्मीद है कि यहां से उन्हें आगे जाकर काफी मुनाफा होगा। भारतीय बाजार में लगातार बढ़ रहे कॉम्पटिशन को देखते हुए भारत में टीवी बनाने वाली 3 बड़ी कंपनियों ने अपने टीवी के दाम घटा दिए हैं। इनमें LG, सैमसंग और सोनी शामिल हैं। कंपनियों ने टीवी की कीमत पर 15 फीसदी तक कटौती की है। आपको बता दें कि कंपनियों ने यह कदम इसलिए उठाया है कि क्योंकि इंटेक्स, टीसीएस, बीपीएल और सैन्सुई के टीवी, मार्किट में काफी कम कीमत में मिल रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस इंडस्ट्री के तीन एक्जिक्यूटिव्स ने बताया कि इन कंपनियों के टीवी एलजी, सैमसंग और सोनी से 2,000 से 10,000 रुपये कम कीमत में उपलब्ध है। 

loksabha election banner

ग्राहक इन टीवी को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि एलजी, सैमसंग और सोनी का भारत में 80 फीसदी टीवी मार्किट पर कब्जा है, जो धीरे-धीरे कम हो रहा है। इंटेक्स, टीसीएल, बीपीएल और सैन्सुई जैसी कंपनियां मार्किट में अपने पैर जमा रही हैं।

एक टीवी कंपनी के टॉप अधिकारी ने बताया कि विदेशी मार्किट में टीवी की कीमत में कटौती नहीं की गई है। लेकिन भारत में कॉम्पटिशन इतना बढ़ गया है कि यहां कीमत में कटौती करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। साथ ही यह भी बताया कि भारत में 55 फीसद टीवी 32 से 40 इंच के साइज के हैं। वहीं, एलजी इंडिया का कहना है कि अपनी सेल बढ़ाने और मार्किट शेयर बढ़ाने के लिए दाम में कटौती की गई है। उधर, सोनी और सैमसंग का कहना है कि उन्होंने 32 इंच साइज के टीवी के दाम में कोई कटौती नहीं की है। सोनी के प्रवक्ता ने कहा कि बड़ी स्क्रीन साइज के दाम में कटौती की गई है।

यह भी पढ़े,

नहीं लेना चाहते जियो प्राइम मेंबरशिप, तो जानिए क्या करना होगा आपको

उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा कॉल ड्रॉप से छुटकारा

पर्सनल सेक्रेटरी जैसे काम करेगा मोबाइल नोटिफिकेशन, जानिए कैसे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.