Move to Jagran APP

HTC U एज सेंसर के साथ फोन को बनाएगा सुपरफास्ट, 16 मई को होगा लॉन्च

HTC U 16 मई को लॉन्च होगी। कंपनी ने इसकी घोषणा अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा की है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 10:28 AM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 10:28 AM (IST)
HTC U एज सेंसर के साथ फोन को बनाएगा सुपरफास्ट, 16 मई को होगा लॉन्च
HTC U एज सेंसर के साथ फोन को बनाएगा सुपरफास्ट, 16 मई को होगा लॉन्च

नई दिल्ली (जेएनएन)। ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने अपने आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC U को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। यह स्मार्टफोन 16 मई को लॉन्च होगी। कंपनी ने इसकी घोषणा अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा की है। कंपनी ने पांच सेकेंड का एक टीज़र जारी किया है जिसमें कंपनी ने टैगलाइन 'स्क्वीज़ फॉर द ब्रिलियंट यू' को दिखाया है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि इससे पहले HTC U स्मार्टफोन को लेकर कई दिनों से खबरें आ रही थी। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कई तस्वीरें भी लीक हो चुकी है। लीक हुई तस्वीरों से HTC U में एक ग्लास रियर और फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की उम्मीद की जा रही हैं। इसके अलावा खबर है कि इस स्मार्टफोन में आईपी57 सर्टिफिकेशन के साथ और 3.5 mm हेडफोन मौजूद ना हो। लेकिन टीजर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि HTC U में खास और नए फीचर मौजूद हो सकते हैं।

क्या है एज सेंसर?

खबरों की माने तो, HTC U में एज सेंसर होने से फायदा यह होगा कि इसमें एप को फास्ट खोला जा सकता हैं। इसके अलावा स्वाइप कर और मेटल एज को स्क्वीज़ या टैप कर कई फंक्शन परफॉर्म किए जा सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले रिलीज हुए टीजर को देखते हुए कहा जा सकता है कि HTC U में सेंसर को हैंडसेट के नीचे हिस्से में दिया जा सकता है।

हो सकते है यह फीचर्स:

खबरों की माने तो, HTC U ड्यूल सिम सपोर्टेड होगा। इसके अलावा यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर पर काम करेगा। इस फोन में 5.5 इंच क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) डिस्प्ले हो सकता है जिसके ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया होगा। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4 GB या 6 GB रैम मौजूद होगा। साथ ही यह डिवाइस एक स्लिम डिजाइन में पेश हो सकती है।

कैमरे:

कैमरे की अगर बात करें तो HTC U में 12 MP सोनी IMX362 का रियर कैमरा और 16 MP का फ्रंट कैमरा मौजूद हो सकता है। इससे पता चलता है कि यह स्मार्टफोन सेल्फी सेंट्रिक हो सकता है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन 64 GB या 128 GB स्टोरेज के साथ पेश हो सकता हैं। जिसमें क्विक चार्ज 3.0 के साथ 3000 mAh की बैटरी होने की उम्मीद हैं।

कनेक्टिविटी:

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी और ब्लूटूथ 4.2 जैसे फीचर होने का पता चला है। इसके अलावा स्मार्टफोन में ऊपर की तरफ ड्यूल स्पीकर और नीचे की तरफ एक USB टाइप-सी पोर्ट होगा। फोन में 3D ऑडियो या हाई-रिजोल्यूशन ऑडियो के साथ चार माइक्रोफोन दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

डाउनलोड स्पीड के मामले में मार्च में भी अव्वल रहा RJio

Moto E4 आ सकता है मीडियाटेक प्रोसेसर और 2 GB रैम के साथ, ऑनलाइन लीक हुई डिटेल्स

एलजी को भारत में पूरे हुए 20 साल, दे रहा 20000 रुपये तक का कैशबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.