Move to Jagran APP

इस एप के जरिए अपने स्मार्टफोन में करें एक से अधिक फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल

गूगल प्ले स्टोर पर Friendly for Facebook नाम से एक ऐसी एप है, जो खासतौर पर फेसबुक यूजर्स के लिए बनाई गई है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2017 10:00 AM (IST)
इस एप के जरिए अपने स्मार्टफोन में करें एक से अधिक फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल
इस एप के जरिए अपने स्मार्टफोन में करें एक से अधिक फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। क्या आपके फोन में आपके खास व्हाट्सएप, फेसबुक, मेसेंजर जैसे एप्स ज्यादा स्पेस लेती हैं, जिससे आपके फोन की स्टोरेज कम हो जाती है? इससे आपका फोन हैंग भी करने लगता होगा। तो हम आज आपके लिए इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं। गूगल प्ले स्टोर पर Friendly for Facebook नाम से एक ऐसी एप है, जो खासतौर पर फेसबुक यूजर्स के लिए बनाई गई है। आपको बता दें कि यह फेसबुक एप से कई गुना कम स्पेस लेती है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस एप पर यूजर एक साथ कई फेसबुक अकाउंट खोल सकते हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में...

Friendly for Facebook एप में क्या है खास?

इस एप में खास बात यह है कि यूजर इस पर एक से ज्यादा फेसबुक अकाउंट बना सकता है। साथ ही, यूजर को इसके लिए अलग से मेसेंजर एप को इन्स्टॉल करने की भी जरूरत नहीं है। फ्रेंडली फॉर फेसबुक एप से यूजर डायरेक्ट चैट कर सकता है। इस एप में वे सभी फीचर्स मौजूद हैं जो FB एप पर दिए हैं। वहीं, कुछ फीचर्स ज्यादा एडवांस हैं। फेसबुक एप स्मार्टफोन और OS के वर्जन के हिसाब से स्पेस लेता है। यानी कि एप की साइज हर फोन में अलग-अलग हो सकती है। वहीं, Friendly for Facebook एप की साइज सिर्फ 45MB का है। जो कि FB एप के मुकाबले काफी कम है।

loksabha election banner

आइये जानते हैं Friendly for Facebook एप को कैसे ऑपरेट करते है:

1- सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर इस एप को डाउनलोड करें। यह एक फ्री एप है। इसके बाद इस एप में लॉग इन करें जिसके बाद इसका इंटरफेस कुछ इस तरह नजर आएगा।

2- लॉग इन करने के बाद एप में दिए गए लोगो पर टैप करें, जिसके बाद यूजर को स्विच अकाउंट का ऑप्शन आएगा। जिससे यूजर एक से ज्यादा FB अकाउंट इस एप के जरिये बना सकता है।

3- अब सेटिंग में जाकर यूजर अपने मैसेज और नोटिफिकेशन को ऑफ कर सकता है।

 

4- इसके अलावा इस एप में पासवर्ड की भी सुविधा दी गई है जिससे यूजर अपने अकाउंट को पासवर्ड से सुरक्षित रख सकता है।

5- इसकी सेटिंग में ही नेविगेशन एडजेस्टमेंट फीचर दिया गया है। 

क्या है Friendly for Facebook एप?

आपको बता दें कि इस एप को Friendly App Studio ने डेवलप किया है। इसने अब तक FB के लिए तीन एप बनाए हैं। एप को एंड्रायड के वर्जन 4.4 किटकैट और उससे ऊपर के वर्जन पर इन्स्टॉल किया जा सकता है। इसमें इंटरनेट डाटा सेविंग, बैटरी सेविंग के साथ स्टोरेज सेविंग के फीचर्स भी दिए हैं। एप पर कई कलर्स थीम दी हैं। इस एप को यूजर गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

फेसबुक ने आपके मोबाइल कैमरा के लिए लॉन्च किए नए फीचर

फेसबुक जल्द ला रहा है ये तकनीक, दिमाग में सोची हुई बात हो जाएगी कंप्यूटर पर टाइप

Facebook ने डेवलेपर के लिए लॉन्च किया कैमरा प्लेटफॉर्म

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.