Move to Jagran APP

सावधान! कल फेसबुक आपकी सभी प्राइवेट फोटोज को कर देगा सार्वजनिक

क्या आप फेसबुक पर उससे संबंधित अफवाहों को देख और पढ़ रहे हैं? अगर ऐसा है तो सावधान। आपको बता दें कि फेसबुक जागरुकता से संबंधित जो कुछ भी फेसबुक पर वायरल हो रहा है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 01:37 PM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2016 04:00 PM (IST)

नई दिल्ली। क्या आप फेसबुक पर उससे संबंधित अफवाहों को देख और पढ़ रहे हैं? अगर ऐसा है तो सावधान। आपको बता दें कि फेसबुक जागरुकता से संबंधित जो कुछ भी फेसबुक पर वायरल हो रहा है वो महज अफवाहें हैं। उदाहरण के तौर पर फेसबुक पर आपको ये पढ़ने को मिल सकता है की आपकी सभी प्राइवेट फोटोज को फेसबुक द्वारा सार्वजनिक कर दिया जाएगा। इन बातों पर यकीन न करें क्योंकि ये सभी अफवाहें हैं। फेसबुक ने ऐसा कोई भी नियम लागू नहीं किया है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि ये अफवाह फेसबुक के ही किसी यूजर ने उड़ाई है और देखते ही देखते वायरल भी कर दी है। सबसे खास बात ये है कि जिन लोगों को फेसबुक की पॉलिसी के बारे में पहले से पता है वो भी इस पोस्ट के झांसे में आ गए हैं। इस मैसेज में जो भी कुछ कहा जा रहा है उसे आप नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं।

इस पोस्ट को कॉपी पेस्ट कर अपना स्टेट्स बनाने के लिए कहा जा रहा है जिससे लोगों को इसके बारे में जानकारी मिल सके। कुछ महीने पहले भी ऐसी ही कुछ अफवाह आई थी। जिसके बाद जून में फेसबुक ने एक नोटिफिकेशन जारी किया था जिसमें कहा गया था:

फेसबुक के स्पष्टीकरण के बाद भी अगर आपको अपने अकाउंट की प्राइवेसी का खतरा है तो अपने फेसबुक अकाउंट पर जाएं। फिर राइट कॉर्नर में एक लॉक आईकन होगा उसपर टैप करें। यहां से प्राइवेसी चेक ओपन हो जाएगा। यहां से आप अपने मुताबिक अकाउंट की सेटिंग कर सकते हैं। जिसके बाद आप जिसे चाहे वो ही आपकी पोस्ट पढ़ या देख पाएगा।

यह भी पढ़े,

अब सोशल मीडिया पर दिल खोलकर रख सकते हैं अपनी राय, मिलेगा आपके स्टेट्स पर बीमा कवर

अब यूजर्स फेसबुक मार्केटप्लेस पर बेच सकेंगे अपना पुराना सामान

आखिरकार ट्विटर ने खत्म की 140 शब्दों की सीमा, जाने इससे आने वाली 5 बड़ी चुनौतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.