Move to Jagran APP

Review: जेनफोन 3 मैक्स की ज्यादा कीमत करती है निराश, लुक्स में हुआ बेहतर

आज हम आपको इस फोन की 5 बड़ी बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए देखते हैं कि यह फोन ग्राहकों को लुभा पाएगा या नहीं

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 06 Jan 2017 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2017 06:15 PM (IST)
Review: जेनफोन 3 मैक्स की ज्यादा कीमत करती है निराश, लुक्स में हुआ बेहतर

नई दिल्ली। ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस ने जेनफोन 3 मैक्स (जेडसी553केएल) भारत में लॉन्च किया था। लुक्स के मामले में यह फोन पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर हुआ है। आसुस की तरफ से यह फोन जागरण टेक टीम को रिव्यू के लिए दिया गया था। इस फोन के साथ कुछ समय बिताकर इसके बारे में कई खूबियां और खामियों का पता चला। आज हम आपको इस फोन की 5 बड़ी बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए देखते हैं कि यह फोन ग्राहकों को लुभा पाएगा या नहीं?

loksabha election banner

जेनफोन 3 मैक्स (जेडसी553केएल) की 5 बड़ी बातें:

1- इस फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। हाथ में पकड़ने पर फोन की ग्रिप ठीक है। लेकिन धूप में फोन की डिस्पले साफ दिखाई नहीं देती है। हमारे हिसाब से इसका डिस्पले और बेहतर बनाया जा सकता था। डिजाइन और लुक्स के मामले में यह फोन हमें पसंद आया।

2- यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 3जीबी रैम से लैस है। इसकी कीमत के मुकाबले इसका प्रोसेसर और रैम थोड़ा कमजोर नजर आता है। वहीं, मल्टीटास्किंग के दौरान फोन निराश करता है। हैवी इस्तेमाल करने पर यह फोन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता।

3- फोन में 16 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन की कैमरा क्वालिटी ज्यादा बेहतर नहीं है। जूम करने पर इसके पिक्सल खराब हो जाते हैं। साथ ही लो लाइट में इससे फोटो ज्यादा अच्छी नहीं आती हैं। कुल मिलाकर कैमरा सेक्शन औसत दर्जे का है।

4- फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि डेढ़ दिन आराम से चल जाती है।

5- कीमत के मुकाबले इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स अच्छी नहीं हैं। फोन की 17999 रुपये है, जो कि अपने सेगमेंट में एक महंगा फोन साबित होता है और यह इस फोन का एक कमजोर पहलू भी है। जबकि कम कीमत में शाओमी नोट 3 और एलईईको ली 2 मार्किट मे काफी बेहतर परफॉर्म कर रहे हैं।

रेटिंग: 7/10


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.